मौसम अपडेट : लद्दाख में माइनस 40 डिग्री ठंड में अनशन के लिए तैयार सोनम वांगचुक;

THE BLAT NEWS:   

‘लद्दाख के समाज सुधारक सोनम वांगचुक ने प्रधानमंत्री मोदी से अपील करते हुए कहा है कि  लद्दाख को बचा लें, क्योंकि स्टडी में दावा किया गया है कि यहां लगभग दो तिहाई ग्लेशियर विलुप्त होने की कगार पर हैं।’ 
Image result for लद्दाख : माइनस 40 डिग्री ठंड में अनशन के लिए तैयार सोनम वांगचुक, 'टेस्ट रन' करते हुए VIDEO आया सामने

केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख को छठी अनुसूची में शामिल करने की मांग तेज हो गई है। सामाजिक कार्यकर्ता सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) ने रविवार को एक वीडियो जारी कर केंद्र सरकार से इसे लागू करने की मांग की है। उन्होंने मांग न माने जाने पर अब पांच दिनों के अनशन का भी एलान कर दिया है। यह अनशन गणतंत्र दिवस पर शुरू होगा। वहीं अनशन के एलान के बाद उन्होंने अब इसकी तैयारी भी तेज कर दी है। उन्होंने अनशन से पहले टेस्ट रन का किया है जिसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर भी साझा किया है।

माइनस 20 डिग्री सेल्सियस:
वांगचुक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक टेस्ट रन सफल! माइनस 20 डिग्री सेल्सियस पर सब ठीक है। यह टेस्ट में मैं अपनी छत पर कर रहा हूं। उन्होंने आगे लिखा कि मेरा अनशन खारदुंगला में 18,000 फीट की ऊचाई पर माइनस 40 डिग्री सेल्सियस पर होगा। बता दें कि सोनम वांगचुक के जीवन पर ही ‘3 इडियट्स’ फिल्म बनी है। वांगचुक ने इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी से अपील करते हुए कहा था कि लद्दाख को बचा लें, क्योंकि स्टडी में दावा किया गया है कि यहां लगभग दो तिहाई ग्लेशियर विलुप्त होने की कगार पर हैं। सोनम ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वे लद्दाख की जनजातियों, उद्योगों और ग्लेशियर की बात कर रहे हैं।

Check Also

गर्मियों में लाखों यात्रियों को ये बड़ी सौगात देने की तैयारी में रेलवे

Indian Railways: देशभर में गर्मियों की छुट्टियों के दौरान रेल यात्रा करने वाले यात्रियों की …