दहेज की भेंट चढ़ी एक और अबला, फांसी के फंदे पर लटका मिला शव, पति सहित सुसरलीजन फरार

अलीगढ़, संवाददाता। थाना छर्रा क्षेत्र के गांव सलगवा में शादी के 4 साल बाद ही दहेज लोभी पति सहित ससुरालजनों ने एक विवाहिता को फांसी के फंदे पर टांगकर मौत की नींद सुला दिया। दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते महिला की हत्या कर मौत की नींद सुलाने के बाद उसकी लाश को फांसी के फंदे पर टांगकर दहेज लोभी पति और ससुरालजन मायके पक्ष के लोगों के पहुंचने से पहले ही मौके से फरार हो गए। महिला के फांसी के फंदे पर शव लटका होने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई ओर फांसी के फंदे पर लटक रही विवाहिता की लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। जबकि मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने अपने दामाद और ससुरालीजनों पर बेटी के साथ मारपीट कर उसकी हत्या करने के बाद लाश को फांसी के फंदे पर लटकाए जाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।

 



जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना क्षेत्र क्षेत्र के गांव सलगवा में रविवार की सुबह ग्रामीणों में उस वक्त अफरातफरी और भगदड़ मच गई। जब दहेज लोभी पति और उसके परिवार के लोगों ने दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते एक विवाहिता के साथ मारपीट का उसकी हत्या कर दी और विवाहिता की हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए लाश को फांसी के फंदे पर टांग दिया। फांसी के फंदे पर लाश टांगने के बाद दहेज लोभी पति और ससुरालजन वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। ग्रामीणों ने सुबह जब पड़ोसी के मकान कोई चहलकदमी नहीं देखी तो ग्रामीण पड़ोसी के घर पहुंचे। तो ग्रामीणों ने देखा महिला की कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लाश लटकी हुई थी। पड़ोसी के मकान में महिला की फांसी के फंदे पर लाश लटकी देख ग्रामीणों के होश उड़ गए और सैकड़ों की तादात में ग्रामीणों का जमावड़ा मौके पर लग गया मौके पर इकट्ठा व ग्रामीणों के द्वारा विवाहिता की लाश फांसी के फंदे पर टंगे होने की सूचना फोन कर मायके पक्ष के लोगों को दी गई। बेटी की मौत की सूचना मिलते ही मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचते उससे पहले ही हत्यारा दामाद और ससुराली जन विवाहिता को मौत की नींद सुलाने के बाद मौके से फरार हो चुकें थे। बेटी की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने अपने दामाद और ससुराली जनों पर अपनी बेटी के साथ मारपीट कर उसकी हत्या कर लाश को फांसी के फंदे पर लटकाने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। मायके पक्ष के लोगों द्वारा गांव के अंदर किए जा रहे हंगामे की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे मायके पक्ष के लोगों को कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया। जिसके बाद पुलिस ने फांसी के फंदे पर संदिग्ध परिस्थितियों में लटक रही महिला की लाश को फांसी के फंदे से निकालकर जमीन पर उतारा और लाश को कब्जे में लेकर पुलिस ने डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई। पुलिस मृतक महिला के मायके पक्ष के लोगों से मामले की जानकारी करते हुए जांच में जुटी हुई है।

वहीं इस पूरे मामले पर कासगंज के थाना ढोलना क्षेत्र के गांव भामू निवासी सोनू की माने तो उसका कहना है कि उसने अपनी बहन की शादी करीब 4 वर्ष पहले जनपद अलीगढ़ के थाना छर्रा क्षेत्र के गांव सलगवा निवासी युवक के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार की थी। शादी में उनके द्वारा इच्छा अनुसार दान दहेज दिया था।

 

लेकिन शादी में दिए गए दान दहेज से उसका जीजा सहित परिवार के लोग खुश नहीं थे। जिसके चलते शादी के बाद से ही पति और सुसरलीजन आए दिन अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए उसकी बहन का मानसिक उत्पीड़न कर मारपीट करते थे। जिसकी शिकायत उसके द्वारा कई बार मायके फोन कर परिवार के लोगों से की गई थी। इसी दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते उसके जीजा और सास,ससुर ने मिलकर उसकी बहन की हत्या कर लाश को फांसी के फंदे पर टांग दिया।

Check Also

भारत बना विश्व विजेता, रोमांचक फाइनल में साउथ अफ्रीका को दी मात

 Kanpur,विशेष संवाददाता। भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप …