सीएमओ की पिटाई के बाद धरती के भगवान हड़ताल पर, एएमयू के जेएनएमसी में तीमारदार से इलाज को लेकर हुआ था विवाद

अलीगढ़,संवाददाता। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर उस वक्त देर रात इमरजेंसी और सभी स्वास्थ्य सेवाएं बंद कर हड़ताल पर चले गए हैं। जब शनिवार देर शाम सर दर्द की शिकायत लेकर पहुंचे मरीज के तीमारदार और डॉक्टरों के बीच इलाज में लापरवाही बरतने के चलते मारपीट हो गई। तीमारदार और डॉक्टरों के बीच हुई इस मारपीट के बाद धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर काम बंद कर हड़ताल पर चले गए। डॉक्टरों के द्वारा सभी स्वास्थ्य सेवाएं बंद कर हड़ताल पर जाने के बाद मेडिकल कॉलेज उपचार के लिए पहुंच रहे मरीजों की इससे काफी परेशानी बढ़ गई ओर इलाज के लिए आ रहे नए मरीज को भी इमरजेंसी में भर्ती नहीं किया जा रहा है।जिसके बाद मेडिकल कॉलेज में उपचार कराने आये मरीज इमरजेंसी गेट के बाहर दर्द से तड़प रहे। घटना के बाद जूनियर डॉक्टरों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए काम बंद कर दिया है। वहीं मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों और तीमारदारों के बीच हुई पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।



आपको बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में 18 वर्षीय युवक अरमान सिर में दर्द होने के चलते अपने परिवार के लोगों के साथ शनिवार की देर शाम जेएन मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए आया था। बताया जा रहा है कि उस समय उसने डॉक्टरों को सर दर्द की परेशानी बताई थी। जिसके बाद उपचार कर रहे डॉक्टरों ने उसकी आंख में ड्रॉप डालकर चेक किया। डॉक्टरों के द्वारा उसकी आंखों में डाली गई ड्राप के बाद उपचार कराने आए युवक अरमान की आंख की पुतली फैल गई। जिसको लेकर के तीमारदार और डॉक्टर में झगड़ा हो गया। यह झगड़ा मारपीट में बदल गया। इसी बीच बचाव में आए सुरक्षाकर्मियों के कपड़े भी फट गए। वही तीमारदार और मेडिकल कॉलेज के सीएमओ नरेश कुमार के बीच भी विवाद हो गया। अरमान के साथ आए तीमारदारों ने बेहतर इलाज की मांग को लेकर विवाद गहरा दिया। इस मारपीट की वीडियो भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। वहीं प्रॉक्टर ऑफिस के सुरक्षाकर्मियों ने बड़ी मशक्कत करके मेडिकल कॉलेज के सीएमओ नरेश कुमार को भीड़ से बचाया गया। हालांकि बताया जा रहा है कि मारने वाले लड़के एएमयू स्टूडेंट है। मरीज के तीमारदारों और डॉक्टरों के बीच हुई मारपीट के बाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरो ने एमरजेंसी सेवा ठप कर हड़ताल पर चले गए। मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने के बाद काम ठप होने से मरीजों की परेशानी बढ़ गई।


वहीं मेडिकल कॉलेज में उपचार कराने के लिए यूपी के एटा जिले से आई भूरी देवी ने बताया कि उनके 15 साल की बेटी के पैर में कैंसर है, और अब मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर इमरजेंसी में भर्ती नहीं कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि एटा से पैसा खर्च कर मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने आई। लेकिन यहां विवाद के चलते डॉक्टर मरीज को देख नहीं रहे हैं।


वही अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाके के नगला मसानी से मेडिकल कॉलेज उपचार कराने के लिए पहुंची रेनू ने बताया कि उनके बेटे के पेट में बहुत दर्द है। तबीयत खराब है लेकिन डॉक्टर देख नहीं रहे हैं। वहीं डॉक्टरों के स्ट्राइक पर जाने से मरीज मजबूरी में प्राइवेट अस्पताल की शरण में जा रहे हैं। मेडिकल कॉलेज के बाहर मरीज इलाज के लिए तड़प रहे हैं। लेकिन डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया है। घटना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची है और पूरे घटनाक्रम की जांच में जुटी है।

Check Also

भारत बना विश्व विजेता, रोमांचक फाइनल में साउथ अफ्रीका को दी मात

 Kanpur,विशेष संवाददाता। भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप …