MP News: कराची से दमोह आए वैष्णव संप्रदाय के 45 तीर्थयात्री, बोले- पाकिस्तान में मंहगाई है, पर मारामारी नहीं

THE BLAT NEWS: 

पाकिस्तान के कराची से भारत आए 45 श्रद्धालुओं का समूह मध्यप्रदेश के दमोह पहुंचा है।  वैष्णव संप्रदाय के लोग यहां सवा लाख मानस पाठ में ठहरे हैं। इन श्रद्धालुओं ने बताया कि उन्हें पाकिस्तान में सभी प्रकार की धार्मिक स्वतंत्रता है।  कराची में ब्रह्म नारद माधव गोटिया वैष्णव संप्रदाय के महंत कृष्णा किशोर दास ने बताया कि उनकी भारत में रहने की इच्छा नहीं, क्योंकि उनका देश पाकिस्तान बहुत अच्छा है और वे वहां पर बहुत खुश हैं।उन्होंने कहा, हम भारत घूमने के लिए नहीं आए, क्योंकि घूमने के लिए तो पाकिस्तान में भी बहुत अच्छे स्थान हैं। हम तो यहां तीर्थ यात्रा पर आए हैं, ताकि वृंदावन, हरिद्वार, गया और कई धार्मिक स्थल के दर्शन कर सकें। हम लोग चाह रहे थे कि भगवान बद्रीनाथ जी के दर्शन हो जाएं, लेकिन जब तक वीजा मिला वहां के कपाट बंद हो गए, जिसका दुख भी रहेगा कि भगवान बद्रीनाथ के दर्शन नहीं हो पाए। फिर मकर संक्रांति आ गई तो धार्मिक मान्यता है कि गंगा नदी और दूसरी नदियों में स्नान करने का काफी पुण्य मिलता है, इसलिए उन्होंने हरिद्वार में गंगा स्नान किया

वृंदावन और जगन्नाथ स्वामी के करेंगे दर्शन:
महंत कृष्णा किशोर दास ने बताया कि जब हम पाकिस्तान से रवाना हो रहे थे तो उनके धर्म के लोगों को पता चला कि गया में अपने पूर्वजों का तर्पण किया जाता है इसलिए कई लोगों ने भेंट दी, जिन्हें वे गया ले गए। उन्होंने अपनी शुरुआत अमृतसर में दुर्गाना मंदिर, श्री रामतीरथ से की। गोल्डन टेंपल भी  जाना था, लेकिन समय अभाव के कारण नहीं जा पाए। अभी हरिद्वार में दर्शन किए हैं और अब वृंदावन और जगन्नाथ स्वामी के दर्शन करने जाएंगे।
वैष्णव संप्रदाय से जुड़े 45 लोग भारत यात्रा पर आए हैं। उन्होंने कहा कि सभी को 13 जनवरी से 25 दिनों तक का वीजा मिला है। इन 25 दिन में हम जितने भी तीर्थ यात्रा कर पाएंगे। वह हमारे लिए बेहतर होगा। समय सीमा में ही हमें अपनी यात्रा पूरी करनी है।

कृष्णा किशोर दास ने बताया कि वैष्णव पंथ संप्रदाय ठीक वैसे ही है जैसे कीचड़ में कमल खिलकर कीचड़ की शोभा बढ़ा देता है, वैसे ही वैष्णो रूपी भक्त पाप जैसे कीचड़ को समाप्त कर देता है। वैष्णव को पतित पावन कहा गया है, जो देश, जाति का काल, संप्रदाय किसी भी चीज में भेदभाव नहीं करते। आज के युग में जिस तरह से पाप बढ़ रहे हैं, उन पापों के नाश के लिए भगवान के प्रति भक्ति का प्रमुख केंद्र वैष्णव ही है। वैष्णो हर किसी में भगवान देखते हैं।
कृष्णा किशोर दास ने कहा कि यहां एकादशी पर लोग मांस मदिरा का सेवन करते हैं। उनका कहना है कि जो सनातनी है वह इन सभी नियमों का पालन करें। त्रिकाल संध्या करें, जप करें, पूजन करें ताकि सभी का कल्याण हो सके। उन्होंने कहा कि हम लोग एकादशी व्रत रखते हैं। मंगलवार को भी उन सभी ने व्रत रखा था और विधि विधान के साथ पूजन किया था। सनातन धर्म से जुड़े सभी लोगों को धार्मिक मान्यताओं को मानना चाहिए।
पाकिस्तान के कराची से भारत आए 45 श्रद्धालुओं का समूह मध्यप्रदेश के दमोह पहुंचा है।  वैष्णव संप्रदाय के लोग यहां सवा लाख मानस पाठ में ठहरे हैं। इन श्रद्धालुओं ने बताया कि उन्हें पाकिस्तान में सभी प्रकार की धार्मिक स्वतंत्रता है।  कराची में ब्रह्म नारद माधव गोटिया वैष्णव संप्रदाय के महंत कृष्णा किशोर दास ने बताया कि उनकी भारत में रहने की इच्छा नहीं, क्योंकि उनका देश पाकिस्तान बहुत अच्छा है और वे वहां पर बहुत खुश हैं।

Check Also

मध्यप्रदेश: PM मोदी आज पिपरिया में जनसभा को करेंगे संबोधित

पिपरिया (नर्मदापुरम)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले के पिपरिया में चुनावी सभा …