हाथरस में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ड्रोन कैमरे से चल रही निगरानी

हाथरस । जिले के चार ब्लाकों में प्रमुखी का चुनाव सुबह 11 बजे से शुरू हो गया। तीन बजे तक मतदान होगा, इसके बाद मतगणना होगी। चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। ड्रोन कैमरे से चुनाव स्थल के आसपास निगरानी रखी जा रही है। शासन से आए पर्यवेक्षक ब्लाकों पर भ्रमण कर रहे हैं।

जिले के हाथरस, हसायन, सिकंदराराऊ व सासनी ब्लाक पर मतदान शुरू हो गया जो तीन बजे तक चलेगा। नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग कृषि उत्पादन शाखा के विशेष सचिव देवेंद्र कुशवाह को पर्यवेक्षक बनाकर चुनाव निगरानी के लिए शासन से यहां भेजा गया है। पर्यवेक्षक ने शनिवार को ब्लाकों पर निरीक्षण किया और सुरक्षा को लेकर दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने शुक्रवार को ही मतदान केंद्रों पर बैरिकेडिंग, सीसीटीवी कैमरे के बारे में जानकारी ली।

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने पहले ही सभी सुरक्षाकर्मियों को अवगत कराया कि जब तक मतदान व मतगणना पूर्ण नहीं हो जाती है, सभी ड्यूटी के दौरान मुस्तैद रहेंगे। किसी भी बाहरी व्यक्ति को ब्लाक के आसपास बिल्कुल भी नहीं आने दिया जाए। केवल सदस्यों और मतदान कर्मियों को ही मतदेय स्थल पर जाने की अनुमति होगी। चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ब्लाक के आसपास ड्रोन कैमरे के माध्यम से भी निगरानी की जाएगी। चुनाव के दौरान गड़बड़ करने वाले अराजक तत्वों पर नजर रखें। गड़बड़ी करने वालों पर त्वरित कार्रवाई करें। उधर, डीएम रमेश रंजन ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर कार्रवाई होगी। जिलाधिकारी ने सदस्यों के पहचान पत्र एवं मतदाता सूची से नाम भली-भांति मिलान करने के बाद ही मतदान करने के निर्देश् दे चुके हैं।

Check Also

उपराष्ट्रपति धनखड़ और मुख्यमंत्री योगी ने किया यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा । उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को …