अलीगढ़ की खैर मंडी में ऐसा क्‍या था, जिसे देख अफसर हो गए नाराज

अलीगढ़ । खैर मंडी में छह माह पूर्व 40 दुकानों के निर्माण में हुई अनियमितता की परत खुलने लगी हैं। दीवारों का प्लास्टर झड़ रहा है। फर्श भी जगह-जगह से उखड़ चुका है। सड़क, नालियां भी मानक के अनुरूप नहीं बनाई गईं। बारिश हुई तो जलभराव तय है। डीडी मंडी ने इस पर मंडी सचिव, अवर व सहायक अभियंता से स्पष्टीकरण मांंगकर मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी है। शुक्रवार को लखनऊ से आए चीफ इंजीनियर पीसी जैन ने भी इस पर नाराजगी जताई। वे यहां अाधुनिक मंडियों का निर्माण कार्य देखने आए हैं।

डीडी मंडी नरेंद्र मलिक ने खैर मंडी का औचक निरीक्षण किया था। उनके मुताबिक करीब चार करोड़ की लागत से बनीं दुकानों के निर्माण में घटिया सामग्री को प्रयोग किया गया है। निर्माण कार्यों की तकनीकि जांच के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है। निरीक्षण के दौरान छह सफाई कर्मचारी मिले। जबकि, 10 कर्मचारी लगाने का अनुबंध हुआ था।

सीसीटीवी कैमरे भी बंद पाए गए। कैमरे ठीक कराने के लिए पहले भी हिदायत दी गई थी, लेकिन ठीक नहीं हो सके। सड़क, नालियों का निर्माण भी ठीक प्रकार से नहीं हुआ। इन सभी अनियमितताओं को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया था, लेकिन अभी मिला नहीं है।

उन्होंने बताया कि खैर और छर्रा मंडी में आधुनिक मंडियों के निर्माण कार्यों के निरीक्षण के लिए चीफ इंजीनियर अलीगढ़ पहुंचे हैं। खैर मंडी में पांच करोड़ की लागत से तैयार हो रही राष्ट्रीय कृषि बाजार की बिल्डिंग का निरीक्षण किया। छह माह पूर्व बनाई गईं 40 दुकानों का निर्माण कार्य भी देखा। निर्माण में अनियमितता पायी गईं, जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। 15 दिन में इसे ठीक कराने के निर्देश दिए। इधर, सहायक अभियंता वीके सिंह ने बताया कि निर्माण कार्य में कोई अनियमितता नहीं हुई। कुछ जगह फर्श उखड़ रहा था, जिसे ठीक करा दिया जाएगा।

Check Also

उपराष्ट्रपति धनखड़ और मुख्यमंत्री योगी ने किया यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा । उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को …