सपा समर्थित प्रत्याशी का नामांकन निरस्त होने से आक्रोश, कार्यकर्ताओं ने निकाला पैदल मार्च, कलक्ट्रेट में फोर्स तैनात

सहारनपुर । उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद के गंगोह ब्लॉक से सपा समर्थित प्रत्याशी का नामांकन निरस्त होने के बाद विरोध किया गया। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को हकीकतनगर धरना स्थल से कलक्ट्रेट तक पैदल मार्च निकाला। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।

जिलाध्यक्ष चौधरी रुद्रसेन के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं कलक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन शुरू हो गया है। सुरक्षा के लिहाज से कलक्ट्रेट परिसर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। उधर, आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ता भी कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं गुरुवार को नामांकन केंद्र के बाहर भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव कमल सिंह वालिया पर हुए हमले के मामले में कार्रवाई की मांग की गई।

बता दें कि ब्लॉक प्रमुख पद के लिए गंगोह में चार उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। निर्वाचन अधिकारी द्वारा जांच में सपा समर्थित दोनों प्रत्याशी के नामांकन निरस्त कर देने पर सपा समर्थकों में आक्रोश फैल गया और ब्लॉक परिसर में धरने पर बैठ गए। सपा प्रत्याशी खुद भी मजिस्ट्रेट की कार के आगे लेट गई और सपा जिलाध्यक्ष सड़क पर ही धरना देकर बैठ गए। इसको लेकर हंगामा जारी है।

गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख पद के लिए निर्वाचन अधिकारी कृष्ण मोहन त्रिपाठी के समक्ष भाजपा प्रत्याशी सुमन और निर्दलीय मुन्नी ने नामांकन दाखिल किए। इसके बाद सपा जिलाध्यक्ष चौधरी रूद्रसैन, पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ऋषिपाल, मजाहिर राणा आदि के साथ सपा की ओर से कविता और बबली ने नामांकन दाखिल किए। जांच के दौरान कविता और बबली के नामांकन पत्र निरस्त कर दिए गए।

उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों पर लगाए गए प्रस्तावकों, प्रत्याशियों व अनुमोदकों के फोटो स्व: प्रमाणित नहीं थे। इसके बाद सपा प्रत्याशी बबली देवी अधिकारियों की कार के आगे आकर लेट गई। पर्चा खारिज होने की खबर सपा नेताओं तक पहुंची तो जिलाध्यक्ष चौ. रुद्रसेन की अगुवाई में समर्थक ब्लॉक में धरने पर बैठ गए।

चौधरी रुद्रसेन ने आरोप लगाया कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। इसके बाद प्रशासन ने भीड़ को अंदर नहीं आने दिया तो गेट पर ही सपा विधानसभा क्षेत्र प्रभारी चौ. इंद्रसैन समर्थकों के साथ धरना देकर बैठ गए। एसपी देहात अतुल शर्मा, सीओ गंगोह रिजवान अहमद, तहसीलदार देवेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर डटे थे।

Check Also

उपराष्ट्रपति धनखड़ और मुख्यमंत्री योगी ने किया यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा । उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को …