चार्टर्ड विमान में बम होने की सूचना के बाद हड़कंप, सुरक्षा दस्ते की जांच पूरी, बम की सूचना अफवाह

द ब्लाट न्यूज़ मॉस्को से गोवा जा रहे चार्टर्ड विमान में बम होने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। जिसके बाद तत्काल इसकी जामनगर में आपात लैंडिंग करवाई गई और सुरक्षा दस्ते ने मोर्चा संभाल लिया। ताजा जानकारी के मुताबिक अब विमान के अंदर जांच पूरी कर ली गई है।

 

 

कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। बम होने की सूचना महज अफवाह थी। हवाई अड्डे के निदेशक के अनुसार फ्लाइट आज सुबह 10:30 बजे से 11 बजे के बीच गोवा के लिए रवाना हो सकती है।

पूरा मामला
बता दें कि मॉस्को से गोवा जा रहे चार्टर्ड विमान में बम होने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। दरअसल, गोवा एटीसी के पास एक मेल आया, जिसमें विमान में बम होने की सूचना दी गई। इसके बाद तत्काल फ्लाइट की जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया है। विमान की गंभीरता के साथ जांच की गई।

जामनगर हवाईअड्डे पर बम निरोधक दस्ते ने मोर्चा संभाल लिया। विमान आइसोलेशन बे में है और आगे की जांच चल रही है। जामनगर हवाईअड्डे के निदेशक ने बताया कि मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट में सवार सभी 244 यात्रियों को रात करीब 9.49 बजे हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतार लिया गया। वही एनएसजी कमांडो भी एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए हैं।

जामनगर कलेक्टर सौरभ पारघी ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने 9 घंटे तक एयरपोर्ट की घेराबंदी की। विमान और यात्रियों की सघन जांच की गई है। यात्री के सामान की जांच की जा रही है और विवरणों का सत्यापन किया जा रहा है।

गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कड़ी सुरक्षा
गोवा एटीसी को मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट में बम की धमकी मिलने के बाद गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। चार्टर्ड फ्लाइट को गुजरात के जामनगर की ओर मोड़ दिया गया है। विमान आइसोलेशन बे में है और आगे की जांच चल रही है।

जहाज पर सवार सभी लोग सुरक्षित
रूसी दूतावास ने बयान जारी कर कहा कि मॉस्को से गोवा जाने वाली अजूर एयर की उड़ान में कथित बम की सूचना के बारे में भारतीय अधिकारियों द्वारा दूतावास को सतर्क किया गया था। विमान की जामनगर भारतीय वायु सेना अड्डे पर आपात लैंडिंग की गई। जहाज पर सवार सभी लोग सुरक्षित हैं।

Check Also

वाशिंगटन :महिला पार्षद की गोली मारकर हत्या, कार में मिली लाश

THE BLAT NEWS:   सायरेविले निवासी न्यू जर्सी की पार्षद की बीती रात उनकी कार में …