387 बकाएदारों को संपत्ति की कुर्की और नीलामी की नगर निगम ने दी नोटिस

Author : Rishabh Tiwari


कानपुर। महिला के घर में आगजनी मामले में सुर्खियों में आए सीसामऊ विधनसभा क्षेत्र के सपा विधायक इरफान सोलंकी के चाचा इकबाल सोलंकी, पूर्व सपा सांसद लाल सिंह तोमर की पत्नी पूर्व विधायक अरुणा तोमर और बेटे अरुण तोमर को नोटिस भेजा गया है। ये हाउस टैक्स के बड़े बकाएदार हैं। नगर निगम के जोन दो और तीन से इनके साथ ही 387 बकाएदारों को संपत्ति की कुर्की और नीलामी का नोटिस दिया गया है।

कानपुर नगर निगम फ़ोटो द ब्लाट
कानपुर नगर निगम  । फ़ोटो  : द ब्लाट



वहीं बताया जा रहा हैं कि किदवई नगर पोस्ट ऑफिस भी बकाएदारों में शामिल है। उस पर 1 करोड़ से ज्यादा हाउस टैक्स बकाया है। इसे भी नोटिस भेजा गया है। इसके अलावा 10 गेस्ट हाउस, 12 फैक्ट्रियां और इनके मालिकों को नोटिस भेजा गया है। इसका विज्ञापन भी नगर निगम ने प्रकाशित कराया है।

ये भी जानें 
मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अनिरुद्ध कुमार द्वारा तालाबंदी के साथ ही बैंक खातों को भी सीज करने की चेतावनी दी गई है। अब अगर बकाएदारों को रकम फौरन चुकानी है तो बकाया तिथि से 1% मासिक ब्याज भी देना होगा। अरुणा तोमर और उनके बेटे को नोटिस शिवकटरा स्थित जगदंबा गेस्ट हाउस पर बकाया हाउस टैक्स के एवज में दिया गया है।

वहीं इकबाल सोलंकी को भवन संख्या 102/88 ए (जाजमऊ) के लिए नोटिस भेजा गया है। सभी की संपत्तियों की कुर्की की अलग-अलग तिथियां तय की गई हैं, जो इसी माह से लेकर मार्च तक हैं।

इन्होंने ये बताया 
मामले में नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने बताया कि अभी तक जोन दो और तीन के 1 लाख से बड़े संपत्ति कर बकाएदारों को कुर्की और नीलामी का नोटिस दिया गया है। अगर तय की गई तिथियों से पहले बकाया नहीं चुकाते हैं तो कार्रवाई की जाएगी। अभी चार और जोन के बकाएदारों के नाम प्रकाशित कराए जाएंगे।

Check Also

अखिलेश यादव ने श्यामलाल को सपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया, जानें कौन हैं श्यामलाल

लखनऊ/कानपुर,संवाददाता। लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव …