IBPS Po/Clerk Exam 2023 : इस वर्ष कब निकलेगी वैकेंसी, क्या है आवेदन की योग्यता

द ब्लाट न्यूज़: 

साल 2021-22

हर वर्ष लाखों युवा देश के पब्लिक सेक्टर बैंक, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों, को-ऑपरेटिव बैंक, एसबीआई, एलआईसी, जनरल इंश्योरेंस कंपनी आदि में नौकरी के लिए आईबीपीएस परीक्षा देते हैं। साल 2021-22 में आईबीपीएस की विभिन्न परीक्षाओं में 92 लाख युवाओं ने आवेदन किया था। क्योंकि बैंकिंग सेक्टर जॉब लोगों के बीच अच्छा खासा क्रेज बना चुकी है। साल 2023 में आईबीपीएस परीक्षा देने की तैयारी कर रहे युवाओं को बता दें कि क्लर्क परीक्षा दिसम्बर 2023 में आयोजित की जा सकती है। वहीं आईबीपीएस पीओ परीक्षा 2023 के आयोजन की घोषणा इसी माह की जा सकती है। अगर आप भी आईबीपीएस द्वारा आयोजित कराई जाने वाली पीओ या क्लर्क परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो सफलता के IBPS CLERKकोर्स वIBPS PO E Book की मदद ले सकते हैं।

IBPS एग्जाम क्वालीफाई करने के 5 तरीके :आईबीपीएस एग्जाम की तैयारी के लिए आपको बेस्ट स्टडी मटीरियल और बुक्स की मदद लेनी होगी। आप सफलता की ईबुक्स की भी मदद ले सकते हैं।

  1. परीक्षा की तैयारी के लिए उम्मीदवार को मॉक टेस्ट देने होंगे और पिछले प्रश्न पत्र हल करने होंगे। उम्मीदवार सफलता के मॉक टेस्ट और पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र की मदद ले सकते हैं।
  2. आईबीपीएस परीक्षा को क्रैक करने के लिए लगातार तैयारी और प्रक्टिस जरूरी है।
  3. पिछले कुछ महीनों के करंट अफेयर्स तैयार रखें। वहीं मासिक करंट अफेयर्स भी आपको तैयार करने होंगे।
  4. परीक्षा के लिए एक स्टडी प्लान तैयार करें जिसके अनुसार लगातार लगातार पढ़ाई करें।

सफलता के साथ करें सरकारी नौकरी की पक्की तैयारी 

अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं और उसके लिए सालों से मेहनत कर रहे हैं लेकिन आप अपनी परीक्षा में सफल नहीं हो सके या फिर आपका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा तो आप एक बार सफलताडॉट कॉम द्वारा लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए चलाए जा रहे बैच और फ्री कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें। सफलता द्वारा इस समय दिल्ली पुलिस, UPSSSC PET, NDA/NA, SBI PO समेत कईप्रतियोगी परीक्षाओं के लिए खास कोर्स चलाए जा रहे हैं। आप भी इन कोर्सेस की मदद से अपनी बाकी की तैयारी और कम्प्लीट रिवीजन कर सकते हैं तो देर किस बात की safalta app के जरिए तुरंत इन कोर्सेस मेंएडमिशन लें और सरकारी नौकरी के अपने सपने को साकार करें।

साल 2021-22 में आईबीपीएस की विभिन्न परीक्षाओं में 92 लाख युवाओं ने आवेदन किया था। क्योंकि बैंकिंग सेक्टर जॉब लोगों के बीच अच्छा खासा क्रेज बना चुकी है।

Check Also

UP Board Date Sheet 2023 : यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं कक्षा की पूरी डेटशीट, 17 दिन तक चलने के बाद यह परीक्षा होली से पहले समाप्त

The Blat News:  उत्तर प्रदेश में इस वर्ष 10वीं-12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में बैठने …