Eductional updates: UP Board 12th Date Sheet UPMSP जल्द करेगा जारी,16 से 28 फरवरी तक प्रैक्टिकल

द ब्लाट न्यूज़ :        

UP Board Class 12th Exam 2023 Date Sheet: उत्तर प्रदेश इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं के लिए टाइमट-टेबल को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट। यूपी में स्थित सभी सम्बद्ध माध्यमिक विद्यालयों में वर्ष 2022-23 के दौरान इंटरमीडिएट कक्षाओं में पंजीकृत और वर्ष 2023 में आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरे लाखों छात्र-छात्राओं के लिए विषयवार परीक्षा तिथियों हेतु यूपी बोर्ड इंटर डेटशीट 2023 जल्द ही जारी करने वाला है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यानि यूपी बोर्ड के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर प्रकाशित विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी बोर्ड 12वीं डेटशीट 2023 को इसी सप्ताह के दौरान कभी भी जारी कर सकता है।

UP Board 12th Date Sheet 2023:  PDF डाउनलोड के लिए लिंक UPMSP करेगा एक्टिव

ऐसे में यूपी बोर्ड इंटर डेटशीट 2023 का इंतजार कर रहे लाखों छात्र-छात्राओं को ध्यान देना चाहिए कि यूपीएमएसपी द्वारा कक्षा 12 टाइम-टेबल पीडीएफ फॉर्मेट में जारी की जाएगी और इसे डाउनलोड करने के लिए लिंक को परिषद की आधिकारिक वेबसाइट, upmsp.edu.in पर एक्टिव किया जाएगा। इस लिंक के माध्यम से परीक्षार्थी यूपीएमएसपी इंटर टाइम-टेबल 2023 डाउनलोड कर सकेंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी छात्र-छात्राओं को सेव रखनी चाहिए। इससे पहले, स्टूडेंट्स यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम के लिए यूपीएमएसपी की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

दूसरी तरफ, यूपीएमएसपी ने भले ही अभी तक इंटर बोर्ड परीक्षाओं के लिए विषयवार परीक्षा तिथियों का कार्यक्रम अभी तक जारी नहीं किया है, लेकिन बोर्ड ने वार्षिक कैलेंडर 2022-23 के माध्यम से हाई स्कूल और इंटरमीडिएट कक्षाओं के लिए आयोजित की जाने वाली सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए प्रस्तावित तारीखों का ऐलान पहले ही कर दिया था। इस कार्यक्रम के मुताबिक यूपी बोर्ड इंटर प्रैक्टिकल एग्जाम 2023 का आयोजन 16 से 28 फरवरी 2023 तक विद्यालयों द्वारा किया जाएगा। वहीं, इसके बाद यूपी बोर्ड इंटर परीक्षा 2023 को मार्च में आरंभ किया जाना प्रस्तावित है।

Check Also

शाहजहांपुर: आज से 11 केंद्रों पर होगी पुलिस भर्ती परीक्षा…

शाहजहांपुर:  आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को …