उर्सला अस्पताल पहुंचे विधायक सुरेंद्र मैथानी

उर्सला अस्पताल पहुंचे विधायक सुरेंद्र मैथानी, देखी व्यवस्था…

Author : Mukesh Rastogi


कानपुर। कोरोना की आहट होते ही सरकार ने सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल के माध्यम से ऑक्सीजन की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के आदेश दिए हैं। इस निर्देश को बतौर पालन में लाया गया की नहीं इस को ध्यान में रखते हुए मगंलवार को गोविंदनगर विधानसभा के (भाजपा) विधायक सुरेंद्र मैथानी ने उर्सला अस्पताल का निरीक्षण किया।

कोरोना के मामले को गंभीरता से देखते हुए उत्तर प्रदेश के सुबह के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभी बीते दिनों पहले टीम 9 की बैठक की थी। जिसके बाद उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि किसी भी प्रकार की कोई अव्यवस्था  न हो इनके लिए पहले से ही तैयारी को कर ले। बाद में किसी प्रकार की प्रकार की अव्यवस्था होने पर जिम्मेदार को बख्शा नहीं जाएगा। इस बात को गंभीरता से लेते हुए सुरेंद्र मैथानी मगंलवार को उर्सला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे इस बीच उन्होंने अस्पताल कर्मचारियों को निर्देश दिए। 

 

उर्सला अस्पताल पहुंचे विधायक सुरेंद्र मैथानी
उर्सला अस्पताल पहुंचे विधायक सुरेंद्र मैथानी

 

वहीं निरीक्षण के दौरान सीएमओ आलोक रंजन के साथ-साथ अन्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद थे। विधायक ने बताया कि पूर्व में उर्सला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट को तैयार करने के लिए पचास लाख रुपए की विधायक निधि दी गई थी। इस निधि से तैयार होने के बाद से ही दोनों ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे हैं। और दोनों प्लांटों में ऑक्सीजन की सप्लाई चल रही है। कोरोना की बीमारी किसी भी तरह से शहर पर हावी न हो इसके लिए सारे अस्पतालों का निरीक्षण किया जा रहा है। और ऑक्सीजन के साथ-साथ अन्य दवाओं की भी व्यापक व्यवस्था की जा रही है। हर वार्ड में इस बात को देखा जा रहा है कि कहीं किसी तरह की कोई कमी न हो और मरीजों को व्यापक चिकित्सा सुविधाएं मिलें। साथ ही चिकित्सकों की भी उपस्थिति अनिवार्य की गई है।

Check Also

जौनपुर में अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की जनसभा

जौनपुर । जौनपुर में 25 मई को मतदान होना है। ऐसे में अब चुनाव प्रचार …