कांग्रेस का भाजपा पर हमला, हर हाल में चाहिए थी आजादी, इसलिए स्वीकार किया विभाजन

द ब्लाट न्यूज़ अमरोहा के गजरौला में कांग्रेस नेता पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद व प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस पर देश के बंटवारे का आरोप वह पार्टी लगा रही है, जिसके किसी भी नेता ने देश की आजादी के लिए एक डंडा तक नहीं खाया।

 

 

हमको हर हाल में आजादी चाहिए थी, इसलिए दुखी मन से विभाजन का निर्णय स्वीकार करना पड़ा।

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद और प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी सोमवार को गजरौला पहुंचे।उन्होंने हसनपुर मार्ग पर एक मैरिज हाल में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि कांग्रेस पर देश के बंटवारा करने का आरोप वह पार्टी लगा रही है, जिसके किसी नेता ने अंग्रेजों से लड़ने और देश को आजाद कराने के लिए एक डंडा तक नहीं खाया। और तो और 25 साल तक देश के राष्ट्रीय ध्वज को फहराने से परहेज किया।

हमको देश के विभाजन का दुख है, लेकिन किसी भी हालत में आजादी चाहिए थी। इसलिए मजबूरी में बंटवारे को मंजूर करना पड़ा। पूर्व विदेश मंत्री ने भाजपा पर देश के लोगों का मन बांटने का आरोप लगाया। कहा कि जब देश के लोगों को जाति, समाज और समूह में बांट दिया जाएगा तो देश एक कहां रह जाएगा, जबकि कांग्रेस सबको साथ लेकर चलती है। हमारे नेता राहुल गांधी इसी मकसद से भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। जिसको पूरे देश में अपार समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जो भी देश भक्त है, वह कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ रहा है। पांच जनवरी को उनकी यात्रा प्रदेश में लोनी से होकर हरियाणा में प्रवेश करेगी। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ओमकार सिंह कटारिया, सतीश शर्मा, सुखराज सिंह, श्री राम मौर्य, सचिन चौधरी, अशरफ अली वारसी, ओम प्रकाश पवार, फैज आलम राइनी आदि मौजूद रहे।

Check Also

लोकसभा चुनाव : अहसास वोटर की ताकत का

चुनाव आयोग की तमाम कोशिशों के बावजूद अभी भी 33 फीसद वोटर घरों से निकलते …