जिले स्तर का पहला ‘ हेल्प कॉल सेंटर’, जारी किया : जिलाधिकारी

कानपुर देहात, द ब्लाट। कानपुर देहात में डीएम नेहा शर्मा ने जानता की समस्यो को ध्यान में रखते हुए। ‘डीएम हेल्प कॉल सेंटर’ जारी किया है जिसमें कोई भी उनसे सीधे बात कर सकेगा। वहीं समय पर समस्या का निराकरण कराया जा सकेगा। अब बिना सरकारी दफ्तरों में पहुंचे जनता अपनी समस्या से अधिकारी को अवगत करा सकते हैं।

 

जिले स्तर का पहला हेल्पलाइन

सरकार ने महिला हेल्पलाइन, पुलिस हेल्पलाइन और चाइल्ड हेल्पलाइन की तरह तमाम हेल्प डेस्क बना रखी है लेकिन कानपुर देहात पहला ऐसा जिला है जहां जिलाधिकारी ने कार्यालयों में आने वाले तमाम जनता की मुश्किल आसान कर दी है। अमीर और गरीब हर वर्ग अपनी शिकायतों को लेकर अधिकारियों के कार्यालयों में गुहार लगाते मिलते थे तो वहीं कानपुर देहात जिला प्रशासन ने एक अनोखी पहल कर डीएम हेल्पलाइन नंबर को जनता के लिए हमेशा के लिए शुरू कर दिया है। यह हेल्पलाइन नंबर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक चालू रहेगा और इस नंबर पर कॉल करके आप हर विभाग की प्रशासनिक समस्याओं के निस्तारण करा सकेंगे।डीएम हेल्पलाइन कॉल सेंटर के शुरुआत होने से ही लोगों की तमाम दिक्कतें कुछ आसान होती नजर आ रही हैं। उन समस्याओं का जिलाधिकारी एक सप्ताह के भीतर समाधान करेंगे।

क्या हैं इनका कहना 

जिलाधिकारी नेहा जैन ने बताया कि सीएम हेल्पलाइन की तर्ज पर “डीएम हेल्प लाइन” नंबर जारी किया गया है। उनका कहना है कि जनता तक सीधे तौर पर पहुंचने और कनेक्ट होने का ये एक अनोखा तरीका है जिससे लोग घर बैठे ही अपनी समस्या से अधिकारियों को अवगत करा सकेंगे।

Check Also

जौनपुर में अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की जनसभा

जौनपुर । जौनपुर में 25 मई को मतदान होना है। ऐसे में अब चुनाव प्रचार …