Kanpur News : इरफ़ान सोलंकी के ऊपर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू किया…


Author : S. S. Tiwari….


कानपुर। कानपुर में जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी से सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मुलाकात के बाद  पुलिस का शिकंजा और कसता चला जा रहा है। अखिलेश यादव के जेल से बाहर निकलने के बाद ही इरफान के खिलाफ बांग्लादेशी को शरण देने की एफआईआर,महिला का घर फूंकने के मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने और इरफान के मुकदमों की पैरवी फास्ट ट्रैक कोर्ट में करने के लिए पुलिस कमिश्नर ने कोर्ट से पैरवी की है। इससे एक बात तो साफ है कि अखिलेश की मुलाकात के बाद पुलिस और प्रशासन बैकफुट या दबाव में आने के बजाए कार्रवाई में और तेजी कर दी है।

 

 

कानपुर पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिला कारागार में बंद विधायक इरफान सोलंकी से आधा घंटे तक बात की। इसके बाद जेल के बाहर पत्रकारों से कहा कि विधायक इरफान को झूठे मुकदमे में फंसाया गया है। इरफान ने कोई गलत काम नहीं किया। लेकिन एक के बाद एक मुकदमा लादा जा रहा है जिससे वह बाहर न आ पाएं। यह साजिश है।

 

 

लगाया पुलिस पर आरोप…

पुलिस ने उनका फर्जी आधार कार्ड बनाया है। इसके साथ ही अखिलेश ने आंदोलन छेड़ने का भी एलान किया। सरकार ने अंग्रेजों को भी पीछे छोड़ दिया है। कानपुर देहात में बलवंत सिंह की पुलिस अभिरक्षा में मौत के मामले में उन्होंने कहा कि प्रकरण की सीबीआई जांच कराई जाए। बलवंत के परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा और उनकी पत्नी को नौकरी दी जाए। यह भी कहा कि पुलिस अभिरक्षा में इसके पहले इतनी मौतें नहीं होती थीं। कस्टोडियन डेथ के मामले बढ़े हैं। इस मौके पर अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि रामराज्य में क्या पुलिस तय करेगी कि क्या करना है? निकाय चुनाव को लेकर सपा के एक-एक विधायक को लक्ष्य बनाया जा रहा है।

 

 

सरकार को भी घेंरा…

इरफान को झूठे मुकदमे में फंसाया गया एक पर एक मुक़दमे लगाकर समाजवादी विधायकों को जेल भेजा जा रहा है लक्ष्य 2024 है। समाजवादी सरकार में इरफान ने कोई गलत काम क्यों नहीं किया? इतने मुक़दमे लगाए गए कि इरफान बाहर न आ पाए कन्नौज के तालग्राम में दंगा बीजेपी विधायक के इशारे पर हुए अधिकारी ये न भूलें कि कार्यवाही उन पर भी होगी एक एक व्यापारी पर चुनाव बाद “जीएसटी” के छापे पड़ेंगे ज़रूरत पर समाजवादी आंदोलन भी करेंगे जब बड़ी घटना पर सरकार नाकाम तो विपक्ष को उलझा देते हैं पुलिस कुछ भी साक्ष्य बना सकती है

Check Also

जौनपुर में अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की जनसभा

जौनपुर । जौनपुर में 25 मई को मतदान होना है। ऐसे में अब चुनाव प्रचार …