गद्दी बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से हुई तीन की मौत…

Author : Rishabh Tiwari


कानपुर। फजलगंज थाना क्षेत्र के गड़रियनपुरवा स्थित साइकिल की गद्दी बनाने वाली एक एसके नाम की फैक्ट्री में शुक्रवार तड़के साढ़े तीन बजे शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। जिसमें दम घुटने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। जबकि तीन लोग बेहोश हो गए। वहीं स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

 

 

मिली जानकारी के मुताबिक़ फैक्टरी के प्रथम तल पर फंसे पांच कर्मचारियों ने पड़ोस की छत के रास्ते भाग कर अपनी जान बचाई। वहीं बेसुध हुए दो कर्मचारियों को हैलट के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। जिसमें एक डिस्चार्ज हो गया। बताया जा रहा है कि शास्त्रीनगर निवासी दीपक कटारिया की गड़रियनपुरवा में एसके इंडस्ट्रीज के नाम से फैक्टरी है। फैक्टरी में साइकिल की सीट और पैडल बनाने का काम होता है। शुक्रवार तड़के फैक्टरी में नौ कर्मचारी काम कर रहे थे।

 

 

तभी शुक्रवार तड़के करीब 3:30 बजे फैक्टरी के ग्राउंडफ्लोर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसमें दम घुटने से शिवराजपुर के छतरपुर निवासी प्रदीप कुमार (24), सचेंडी के कैथा निवासी नारेंद्र सोनी (40) और उन्नाव के बारासगवर निवासी जय प्रकाश परिहार (50) की मौत हो गई। 

 

 

 वहीं घटना की जानकारी वहा काम करने वाले कर्मचारी ने पुलिस कंट्रोल रूम और फैक्टरी मालिक को दी। जिसके बाद पुलिस सहित दमकल मौके पर पहुंची। जिसके बाद पुलिस ने आग में फंसे बेहोश हो चुके तीन मजदूरों को रेस्क्यू कर बाहर निकाल उन्हें हैंलट में भर्ती कराया, जहां गौरव और अमन को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। आठ गाड़ियों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Check Also

जौनपुर में अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की जनसभा

जौनपुर । जौनपुर में 25 मई को मतदान होना है। ऐसे में अब चुनाव प्रचार …