17 दिसंबर 2022 का राशि फल , जानिए अपने राशि के बारे में…

• पढ़िए अपने अख़बार में अपने राशि फल के बारे में आख़िर क्या कहते आप के सितारे…



• मेष राशि : इस  समय बिजनेस में बहुत अधिक कंपटीशन का सामना करना पड़ सकता है। इस वजह से बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, आयुष्मान, सौभाग्य, वासी और सुनफा योग के बनने से पैसों से जुड़ी कोई समस्या हल हो जाएगी।कारोबारियों को समय का पर्याप्त सदुपयोग करते हुए पिछले अधूरे कामों को पूरा करना चाहिए। इस सप्ताह के अंत में किसी खास कर्मचारी के अचानक चले जाने से कार्यक्षेत्र की व्यवस्था में कुछ दिक्कतें आएंगे। वर्कस्पेस पर सकारात्मक सोचेंगे और अपने लंबित कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे।

 

 

• वृषभ राशि : आपकी ऊर्जा का स्तर हाई रहेगा. कुछ समय सामाजिक गतिविधियों में भी जरूर लगाएं, इससे संपर्क दायरा भी विस्तृत होगा। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रूप से आगे बढ़ेगा।किसी जटिल विषय को लेकर आप तनाव में रहेंगे।


• मिथुन राशि : बिजनेस करने वाले आलस्य की वजह से कुछ कामों को पूरा करने के लिए अधिक समय भी देना पड़ेगा।सुसंगत और तार्किक रूप से सोचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों से दूर ही रहना उचित है। अपने कार्यों को सहज तरीके से संपन्न करें. सप्ताह के अंत में वर्कस्पेस पर आपके काम सामान्य गति से आगे नहीं बढ़ेंगे। अपने महत्वपूर्ण कार्यों को स्थगित न करें अन्यथा आप अपने लिए एक जटिल स्थिति बना सकते हैं।

 

• कर्क राशि : व्यापारी वर्ग से जुड़े लोगों को अपने काम के बदले में कितना मुनाफा प्राप्त हो रहा है, इस बात पर ध्यान देकर काम करना होगा। बिजनेस के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है। वर्कस्पेस पर ऊर्जावान और स्फूर्तिदायक महसूस करेंगे। आपकी ऊर्जा और समय बहुत सही ढंग से खर्च होंगे।


• सिंह राशि : व्यापारियों के बहुत से काम रुके हुए हैं जिन्हें लेकर परेशान भी हैं, वे सभी काम बनते हुए नजर आएंगे। वर्कस्पेस पर आपको अपनी कार्यशैली के साथ-साथ अनुशासन सिद्ध करने का अवसर मिलेगा।पारिवारिक जिम्मेदारियों को घर के सदस्यों के बीच बांट लेने से आप अपने पर्सनल वर्क के लिए समय निकाल पाएंगे। आपके व्यक्तित्व में भी और अधिक निखार आएगा।अपनी संतानों के साथ संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा करेंगें।

 

• कन्या राशि : चापलूस लोगों के प्रभाव में ना आकर अपने कार्य पर ही ध्यान दें। करियर को संभालने के लिए आपके काम के घण्टों की अवधि बढ़ी हुई रहेगी। आपके द्वारा दिए गए सुझाव को महत्व दिया जाएगा परिवार में भी आपका सम्मान बढ़ेगा जो प्रसन्नता देगा। विद्यार्थियों को दूसरों द्वारा किए गए दोषों के लिए सुधारात्मक तरीके खोजने होंगे।आपको अपने पिता से सलाह लेने के बारे में सोचना चाहिए।



• तुला राशि : आलस्य रूपी नकारात्मकता को पीछे धकेलना होगा। पैसे संबंधी उधारी का लेनदेन बिल्कुल भी ना करें।वर्कस्पेस पर कामकाज के बारे में कुछ परेशान रह सकते हैं।किसी नकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी मानहानि का कारण बन सकती हैं। बेहतर होगा कि दूसरों की बातों में ना आए, और अपने विवेक और कार्य क्षमता पर विश्वास रखें।इस सप्ताह के अंत में पर ऑफिस में अपना काम पूरी समझदारी से करें, बॉस गलती पर क्लास भी ले सकते हैं।

 

• वृश्चिक राशि : सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, इस कारण मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर करेंगे।इसका असर आपकी कार्यक्षमता पर न होने दें।आपको अपने नियमित काम करने के लिए ऊर्जा मिल सकती है। परिवार में आपकी बातों का सभी समर्थन करेंगे। आपका पारिवारिक और दांपत्य जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। विद्यार्थियों अपनी पढ़ाई पर ध्यान से फोकस कर पाएंगे। बिजनेस में कुछ कामों को आपके द्वारा टालने की कोशिश की जा सकती है।


• धनु राशि : आप अपनी योग्यता व क्षमताओं का भरपूर इस्तेमाल करेंगे। आर्थिक मामलों में हाथ कुछ तंग ही रहेगा।अपने करियर को और अच्छा बनाने में अपनी पूरी ताकत झोंकते रहेंगे। जो लोग घर से काम करते हैं, वे वित्तीय मोर्चे पर बहुत अच्छा करेंगे।काम के साथ सब अपना भी ध्यान रखना जरूरी है। इस सप्ताह के अंत में परिवार के साथ किसी अच्छी जगह पर डिनर का प्रोग्राम अवश्य बनाएं। विद्यार्थी नए कोर्स के बारे में विचार कर सकते हैं। इसके साथ ही प्रवेश लेने के भी लिए उत्तम समय है। 


• मकर राशि :  किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहूर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा. प्रॉपर्टी संबंधी कोई कार्य रुका हुआ है तो उससे संबंधित गतिविधियां शुरू हो सकती हैं। वर्कस्पेस पर आप उन लोगों के साथ गंभीर मुद्दों पर चर्चा करने में अपना समय बर्बाद कर सकते हैं जिनके पास कोई ज्ञान नहीं है।अपने जीवन के बारे में सामान्य रूप से चिंतित और चिंतनशील रहेंगे। आप शाम को अपने परिवार के सदस्य के साथ एक बढ़िया समय बिता सकते हैं।

 

• कुंभ राशि : जल्दीबाजी में किए गए कार्यो के कारण हानि भी भुगतनी पड़ सकती है। विवादित मामलों में सजग रहने की जरूरत है। आप जिस पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं वही आपके साथ कोई गड़बड़ कर सकता है।जिससे आपके कष्ट बढ़े हुए रहेंगे। इस दिन आप कुछ कमजोर और थका हुआ महसूस करेंगे। आपके वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा। आपकी आक्रामक बात आपके साथी को नाराज कर सकती है।


• मीन राशि : कार्यस्थल में काम अधिक है तो अपने ऑफिस में लक्ष्य को पूरा करने पर अपना ध्यान केंद्रित करें। तभी सफलता मिलेगी जो काम कर रहे हैं उसमे मन न लगे तो परेशान न हों मनोरंजन का सहारा लें और कोई कॉमेडी मूवी देख कर मूड फ्रेस करें और अपने कार्य पर पुनः लग जाएं। बिजनेस के प्रति अधिक उत्साहित रहेंगे। एकाग्रता और दक्षता के साथ अपने पेशेवर प्रोजेक्ट पर काम कर पाएंगे। निवेश की योजना बनाने के लिए यह एक अच्छा दिन होगा। घर के मोर्चे पर अव्यवस्था और गड़बड़ होगी। आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा।

Check Also

Weather: तेज धूप और गर्म हवाओं ने लोगों को घरों में किया कैद, ज़रूरी काम से सिर ढक कर निकले लोग

•सोमवार को कानपुर का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया   कानपुर, संवाददाता। अप्रैल …