हैलेट में ब्रेन स्ट्रोक के मरीजों की संख्या हुई 19…

Author : Rishabh Tiwari


कानपुर। कानपुर में ब्रेन स्ट्रोक के मरीजों की संख्या बढ़ती नजर आ रही है। वही 24 घंटे में हैलट की स्ट्रोक यूनिट में सात और मरीजों को भर्ती किया गया है। सभी को तत्काल डॉक्टर्स ने टिश्यू प्लाज्मिनोजन एक्टिवेटर इंजेक्शन दिया गया। 

 

 

इस बार बढ़ती सर्दी को देखते हुए शासन की ओर से सर्दी शुरू होने से पहले ही व्यवस्थाओं को दुरुस्त करते देखा जा रहा है वहीं कानपुर में बढ़ते ब्रेन स्ट्रोक के मामलों में मरीजों की संख्या बढ़ती नजर आ रही है। जिसमें की 24 घंटे के भीतर 7 मरीजों को भर्ती किया गया है। ब्रेन स्ट्रोक के मरीज रोजाना हैलट इमरजेंसी में पहुंच रहे हैं। अभी तक स्ट्रोक यूनिट में 19 मरीज आ चुके हैं। मरीजों को यहां पर कम कीमत में इंजेक्शन उपलब्ध कराया जा रहा है। हैलट प्रशासन ने कुछ इंजेक्शन कॉर्डियोलाजी से मंगाए हैं। साथ में कारपोरेशन और आयुष्मान मरीजों को सप्लाई कर रही दवा की फार्मेसी एंजेंसी से भी इंजेक्शन की खेप मंगाई गई है।

न्यूरोलाजी के हेड डॉ.आलोक वर्मा का कहना है कि स्ट्रोक यूनिट का फायदा मरीजों को मिल रहा है। समय से मरीज आ जाएं तो उन्हें बचाना आसान हो रहा है। इसलिए जीवनरक्षक दवाओं को भी मंगाया जा रहा है, ताकि मरीजों को दवा के लिए भाग-दौड़ भी नहीं करनी पड़े।

Check Also

1 जून से 7 जुलाई तक रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने घोषित किया ग्रीष्मकालीन अवकाश

बरेली। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने विश्वविद्यालय परिसर, संघटक महाविद्यालयों और संबद्ध सभी महाविद्यालयों में 1 जून …