कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से किसानों के कर्ज को लेकर किए सवाल

भोपाल, द ब्लाट।  विधानसभा चुनाव में एक साल से कम का समय बचा है। इससे पहले ही प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस की बयानबाजी तेज हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर किसानों के कर्ज को लेकर सवाल उठाया है। उधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान गौरव सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस के धोखाधड़ी के शिकार किसानों का ब्याज जमा कर उन्हें रेगुलर करेंगे।

क्या कहा कमल नाथ ने 

 मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसान हित के नाम पर रोज कोई ना कोई पब्लिसिटी स्टंट करते रहते हैं। अब उन्होंने किसान गौरव सम्मेलन करने का अभिनय किया है। मैं मुख्यमंत्री से जानना चाहता हूं कि जब कांग्रेस सरकार ने 27 लाख किसानों की कर्ज माफी कर दी थी तो आपने किसानों की कर्ज माफी क्यों रोक दी? नाथ ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से यह भी जानना चाहता हूं की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 में किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया था और 2022 का अंतिम महीना आ गया है, लेकिन किसानों की आमदनी दुगनी होनी तो दूर किसानों की लागत कई गुना बढ़ गई है। पूरे प्देश में किसान खाद के लिए बुरी तरह परेशान हो रहे हैं। झूठी घोषणाएं और आयोजन करने की जगह आप कम से कम एकाध बार तो किसान हित का कुछ अच्छा काम करिए?

 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा

वहीं, भोपाल में किसान गौरव सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने कर्जमाफी के नाम पर किसानों से धोखाधड़ी की। कर्जमाफी की राह देखते हुए कई किसान डिफाल्टर हो गए। हम कांग्रेस की धोखाधड़ी के शिकार किसानों का ब्याज जमा करके उन्हें रेगुलर करेंगे।चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री ट्रांसफार्मर अनुदान योजना नए बजट में शीघ्र प्रारंभ की जाएगी। आप लोगों से जिस तरह के सुझाव मिलेंगे, उसके अनुसार ट्रांसफार्मर शीघ्र बदले जाने के लिए अतिरिक्त ट्रांसफार्मर की व्यवस्था की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान भाई अपने खेतों तक आसानी से पहुंच सकें, इसके लिए मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना शीघ्र प्रारंभ की जाएगी। गांवों में जो किसान लंबे समय से जमीन पर काबिज हैं, उन्हें उस भूमि का पट्टा देकर मुख्यमंत्री भू स्वामित्व योजना के अंतर्गत जमीन का मालिकाना हक दिया जाएगा।

Check Also

अमित शाह आज छिंदवाड़ा में करेंगे रोड शो

छिंदवाड़ा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व …