रोनिल हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा…

Author : Rishabh Tiwari


कानपुर। श्यामनगर में हुए छात्र रोनिल सरकार (18) हत्याकांड का पुलिस ने बुधवार को राजफाश कर दिया है। त्रिकोणीय प्रेम संबंध के शक में उसके परिचित ने ही रोनिल को मौत के घाट उतारा था। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ कर पुलिस सुबूत भी इकट्ठा कर रही है। पुलिस ने प्रेसवार्ता कर खुलासा किया है।

श्यामनगर डी ब्लॉक निवासी संजय सरकार का बेटा रोनिल डॉ. वीरेंद्र स्वरूप स्कूल की श्यामनगर शाखा से 12वीं की पढ़ाई कर रहा था। 31 अक्तूबर 2022 को वह स्कूल गया था। छुट्टी के बाद से वह लापता हो गया था। दूसरे दिन चंदारी के जंगल में रेलवे ट्रैक किनारे रोनिल का शव पड़ा मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई थी। करीब एक महीने से ज्यादा का वक्त बीतने के बाद पुलिस हत्याकांड के खुलासे के करीब है। हालांकि मामले की अभी भी जांच जारी है।



वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक चंदारी के जंगल के पास स्थित बस्ती में रहने वाले विकास यादव नाम के शख्स ने वारदात को अंजाम दिया था। उसको शक था कि उसकी प्रेमिका से रोनिल का प्रेम प्रसंग है। इसलिए उसने साजिश रचकर रोनिल को मौत के घाट उतार दिया।

वारदात का खुलासा सर्विलांस व छात्रा व विकास के व्हाट्सएप चैट के जरिये हुआ है। हत्या का खुलासा हुआ तो, पुलिस अफसरों से लेकर रोनिल के परिजन हैरान रह गए। रोनिल के पिता संजय सरकार ने बताया कि जिस छात्रा से रोनिल का प्रेस प्रसंग आरोपी समझ रहा था। दरअसल रोनिल उसको अपनी बहन मानता था। इस बात की पुष्टि छात्रा ने भी की। उसने बताया कि विकास शक करता था। कई बार उसने इसको लेकर सफाई भी दी, लेकिन उसके दिमाग में सनक चढ़ी थी। वह मानने को तैयार ही नहीं होता था।


पुलिस को हैं आशंका

विकास ने अभी तक अपनी ही भूमिका हत्याकांड में कबूली है, लेकिन पुलिस व पीड़ित परिजनों का कहना है कि अकेले किसी की हत्या करना आसान नहीं होता है। आशंका है कि इसमें एक से अधिक लोग शामिल रहे होंगे। इसलिए पुलिस और तहकीकात कर रही है।


रोनिल के पिता बोले

वारदात के बाद से रोनिल के पिता संजय सरकार व उनकी मां गुमसुम है। वह हर दिन बस यही इंतजार कर रहे थे कि आखिर कब वो दिन आएगा जब उनके इकलौते बेटे के कातिल पकड़े जाएंगे। पुलिस की कार्रवाई के दौरान संजय सरकार लगातार मौजूद रहे। खुलासे पर संतुष्ट भी हैं। हालांकि उनका कहना है कि यह यकीन नहीं हो रहा है कि वारदात को सिर्फ एक ही आरोपी ने अंजाम दिया। एक दो और लोग भी शामिल हैं। संजय ने कहा कि मेरा इकलौता बेटा तो चला गया, अब मकसद है कि उसके कातिल को फांसी हो।


बीपी जोगदंड, पुलिस कमिश्नर – संदिग्ध पुलिस हिरासत में है। पूछताछ जारी है। साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं। जल्द वारदात का खुलासा किया जाएगा।

Check Also

हरदोई: युवक ने ट्रेन से कटकर दी जान…

शाहाबाद/हरदोई। शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के रेलवे लाइन पर हर्रई फाटक के निकट एक युवक ने ट्रेन …