7 दिसंबर 2022 का राशि फल, जानिए अपने राशि फल के बारे में…

पढ़िए अपने अख़बार द ब्लाट में अपने राशि फल के बारे में, कैसा है आज का आप का दिन...




• मेष राशि : प्रेम संबंधों को भी पारिवारिक सहमति मिलने से और अधिक प्रगाढ़ता आएगी. प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क में रहे। उनके सानिध्य में आप भविष्य संबंधी कई योजनाओं को साकार कर पाएंगे. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संबंधी योजनाएं बनेंगी. जिससे प्रसन्नता का माहौल रहेगा. आत्मविश्वास विद्यार्थियों के लिए नई उपलब्धियां निर्माण कर रहा है। सर्वार्थसिद्धि, सिद्ध और लक्ष्मी योग के बनने से व्यवसाय में बाहरी संपर्क आपके लिए आर्थिक रूप से मददगार साबित होंगे।


• वृषभ राशि : ग्रह गोचर आपके लिए भाग्योदय स्थितियां बना रहा है। रुके हुए कार्यों में गति आएगी। साथ ही प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात से लाभ और मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। जिससे आप का मनोबल भी बढ़ेगा। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात से आपको कई नई व्यवसायिक जानकारियां हासिल होगी और कार्यप्रणाली को गति प्रदान करेगी। प्रमोशन की भी संभावना है। इसलिए अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहे। घर के बड़े बुजुर्ग आपके पथ प्रदर्शक के रूप में सहायक सिद्ध होंगे। परिवार के लोग तथा लाइफ पार्टनर के सहयोग से अपने काम पर पूरा ध्यान दे पाएंगे।


• मिथुन राशि : सीनियर सिटीजन की सलाह और मार्गदर्शन पर जरूर अमल करें. उनका सहयोग आपके लिए प्रेरणादायक रहेगा। व्यर्थ की बाहरी गतिविधियों में अपना समय खराब ना करें। अनावश्यक खर्चे पर रोक लगाना भी जरूरी है।ग्रह गोचर अनुकूल है। बिजनेस को बढ़ाने के लिए पार्टनशिप लाभदायक साबित होगी और प्रभावशाली लोगों के साथ संपर्क दायरा भी बढ़ेगा। नौकरी में मनपसंद जगह पर स्थानांतरण होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा।दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।


• कर्क राशि : सफलता मिलेगी साथ ही किसी नजदीकी मित्र का सहयोग आपकी हिम्मत और हौसला बढ़ाएगा. व्यवसाय में ज्यादा काम की अधिकता रहेगी। जिसकी वजह से अतिरिक्त समय भी देना पड़ेगा। दूसरों की सलाह पर भी विचार करके सभी निर्णय लें। जॉब में अपने वर्क पर फोकस रखें किसी वजह से अधिकारियों से डांट फटकार सुननी पड़ सकती है। परिवार में सहयोग व सुख शांति पूर्ण वातावरण रहेगा। परंतु विवाहेत्तर संबंध किसी प्रकार की परेशानी का कारण बन सकते हैं इसलिए सावधान रहें। परंतु ध्यान दें तो पता चलेगा कि इतनी गंभीर नहीं हैं।


• सिंह राशि : घर में प्रेम संबंधों को पारिवारिक सहमति से विवाह संबंधी योजनाएं बननी शुरू हो जाएंगी। हेल्थ ठीक रहेगा। मौसम की वजह से कुछ आलस भरी स्थिति रह सकती हैं। चुनावी महोल को देखते हुए कुछ राजनैतिक या प्रभावशाली लोगों से मुलाकात होगी। आपका लोकप्रियता के साथ-साथ जनसंपर्क का दायरा भी बढ़ेगा। किसी समाज सेवी संस्था में भी आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। व्यवसाय में बाहरी गतिविधियों में ही दिन का अधिकतर समय व्यतीत होगा। मार्केटिंग संबंधी कार्यों को निपटाने के लिए उचित समय है। कुछ ठोस निर्णय भी कामयाब रहेंगे।

 



• कन्या राशि : आप विवेक और चतुराई से विपरीत परिस्थितियों को अपने फेवर में कर लेंगे। विद्यार्थियों की शिक्षा संबंधी कोई रुकावट दूर होने से उन्हें राहत महसूस होगी। तथा अचानक ही कोई मित्र या परिचित का आगमन होगा। व्यवसायिक गतिविधियों पर आपका कंट्रोल रहेगा। सिद्ध, वासी, सुनफा और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से कोई रुकी हुई या उधार दी हुई पेमेंट भी वापस मिल सकती है। परंतु अपनी योजनाएं गुप्त रखें, लीक होने की संभावना है।


• तुला राशि : आप अपना बजट संतुलित बनाकर रखने में सफल रहेंगे। अपनी योग्यता पर विश्वास रखकर आगे बढ़ते रहें। आप अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। शायद कोई दैवीय शक्ति का आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। बिजनेस में स्टाफ के बीच उचित अनुशासन और व्यवस्था बनाकर रखें। हालांकि व्यवसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। आर्थिक समस्याएं भी काफी तक ठीक हो जाएंगी। ऑफिस में दूसरों के मामले में दखल ना ही करें तो उचित है। दाम्पत्य और व्यवसायिक जीवन में बेहतर तालमेल बनाकर चलेंगे।


• वृश्चिक राशि : ट्रैक पर गरिष्ठ खानपान की वजह से खिलाड़ियों को को पेट संबंधी परेशानी महसूस हो सकती है. बेहतर होगा कि आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें. धार्मिक और आध्यात्मिक कामों में रुचि रहेगी. आपका सिद्धांतवादी नजरिया समाज में आपको सम्मानजनक माहौल करेगा. युवाओं को भविष्य संबंधी बनाई गई योजनाओं को कार्य रूप देने में किसी अनुभवी का उचित सहयोग भी मिलेगा।


• धनु राशि : कुछ दिक्कतें आने के बावजूद सकारात्मक नजरिये और संतुलित सोच के साथ आगे बढ़ते जाएंगे और अपने कामों को समय पर पूरा करने में सक्षम रहेंगे। भावुकता की बजाय व्यवहारिक दृष्टिकोण आपकी तरक्की में सहायक रहेगा। व्यवसायिक गतिविधियों में परिवार के वरिष्ठ जनों की सलाह अवश्य ले, जो कि आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। काम में बढ़ोतरी देगी। लेन-देन संबंधी कामों में अचानक ही कोई फायदा होगा। सरकारी कर्मचारी को दूरदराज के क्षेत्रों में जाना पड़ सकता है। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। नजदीकी व्यक्तियों के साथ कोई मेल मिलाप जैसा कार्यक्रम भी बन सकता है।


• मकर राशि : हर काम शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होंगे। कुछ लोग जो आप के खिलाफ थे, आपकी बेगुनाही उनके सामने साबित होगी। संबंध पुनः मधुर हो जाएंगे। व्यवसाय में अपनी कार्य योजना में कुछ बदलाव लाना जरूरी है जिससे कि और अधिक बेहतर परिणाम हासिल हो सके। हालांकि गतिविधियां सुचारू रूप से ही चलती रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों को जल्दी ही स्थान परिवर्तन के बन रहे हैं। वासी और सुनफा योग के बनने से दाम्पत्य संबंधों में मधुरता रहेगी।


• कुंभ राशि : आज मनोस्थिति कुछ विचलित रहेगी। तथा संतान का अपने पढाई पर ध्यान ना देना भी आपको परेशान कर सकता है। पर्सनल तथा पार्टनशिप संबंधी बिजनेस में अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई है। साथ ही सहयोगियों और कर्मचारियों का भी सहयोगात्मक रवैया रहेगा।
कानूनी या निवेश संबंधी जटिलताओं का सामना करना पड़ सकता है।


• मीन राशि : किसी धार्मिक स्थल पर जाने से मानसिक शांति मिलेगी और दुबारा से अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे।कार्यक्षेत्र में वर्तमान में जैसा चल रहा है उसी पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। किसी भी तरह का परिवर्तन करना उचित नहीं है। यह समय निवेश करने के लिए आप के पक्ष में हैं। साथ ही बाहरी गतिविधियां आपके लिए फायदेमंद रहेंगी। बच्चों से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा। और घर में मेहमानों का भी आगमन से वातावरण और अधिक खुशनुमा बन जाएगा।

Edited By : The Blat News 

Check Also

आज कानपुर में रोड शो करेंगे प्रधानमंत्री मोदी…

The Blat News: उत्तर प्रदेश की राजनीतिक में इस समय गजब की उथल पथल हैं …