सचिन कुछ मौजूदा स्टार गेंदबाज की धुनाई…

द ब्लाट न्यूज़ आईसीसी ने सचिन का वीडियो जारी किया। इस वीडियो में सचिन कुछ मौजूदा स्टार गेंदबाज की धुनाई करते दिख रहे हैं। इन गेंदबाजों में पाकितान के शेयब अख्तर इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, बांग्लादेश के मुस्तफिजरु रहमान, पाकिस्तान के हसन अली और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा शामिल हैं।
दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए नौ साल बीत चुके हैं। हालांकि, फैन्स आज भी उन्हें याद करते हैं। सचिन अब रोड सेफ्टी चैलेंजर्स ट्रॉफी में खेलते हुए दिख जाते हैं। इस टूर्नामेंट में जब सचिन मैदान पर उतरते हैं तो फैन्स की भारी भीड़ उन्हें देखने के लिए स्टेडियम पहुंचती है।

 

सचिन को क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है। हालांकि, उन्होंने हमेशा इस तरह की उपाधि खुद को देने से इनकार किया। सचिन बीच-बीच में युवा खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के गुर सिखाते हुए भी दिखते हैं। कई क्रिकेटर्स सचिन को अपना आदर्श भी मानते हैं। अब आईसीसी ने इस महान बल्लेबाज का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह नए तेज गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए दिख रहे है ‘लीजेंड्स मंथ’ यानी महान खिलाड़ियों को समर्पित महीना घोषित किया है। इसमें कुछ महान पूर्व क्रिकेटर्स के कुछ बड़े कारनामों की झलक वीडियो के जरिया दिखाई जाएगी। इसी कड़ी में आईसीसी ने सचिन का वीडियो जारी किया। इस वीडियो में सचिन कुछ मौजूदा स्टार गेंदबाज की धुनाई करते दिख रहे हैं। इन गेंदबाजों में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, बांग्लादेश के मुस्तफिजरु रहमान, पाकिस्तान के हसन अली और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा शामिल हैं।
मौजूदा गेंदबाजों को कैसे खेलते सचिन?

आईसीसी ने इसके कैप्शन में लिखा- सचिन तेंदुलकर गेंदबाजों की आधुनिक पीढ़ी के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करेंगे? एक फैंटेसी मैच-अप में सचिन को जोफ्रा आर्चर, कगिसो रबाडा और हसन अली समेत अन्य गेंदबाजों से भिड़ते हुए देखें। दरअसल, यह एक एडिटेड वीडियो है। इसमें सचिन के कुछ क्लासिकल शॉट्स को इन गेंदबाजों की उसी लेंथ पर फेंकी गई बॉल के साथ एडिट किया गया है। वीडियो में सचिन रबाडा की गेंद पर क्लासिक स्ट्रेट ड्राइव लगाते हैं।
इसके बाद हसन अली की गेंद को पुल कर स्क्वायर बाउंड्री पर चौके के लिए भेजते हैं। कमिंस की शॉर्ट बॉल पर अपर कट लगाते हैं। आर्चर की गेंद पर सचिन कवर्स बाउंड्री पर चौका लगाते हैं। आखिर में मुस्तफिजुर रहमान की गेंद को मिड ऑफ की बाउंड्री के बाहर भेजते हैं। यह सभी शॉट्स सचिन के ओरिजनल शॉट्स हैं, लेकिन गेंदबाजों को एडिट किया गया है। यानी सचिन ने शॉट्स तो किसी और गेंदबाज की गेंद पर लगाए थे, लेकिन आर्चर, कमिंस की उसी लेंथ पर डाली गई गेंद को उन गेंदबाजों से एडिट कर दिया गया।
आईसीसी ने सचिन के वर्ल्ड कप करियर को भी याद किया
आईसीसी ने साथ ही सचिन के सम्मान में उनके करियर को याद भी किया है। आईसीसी ने एक और वीडियो में उनके पहले वर्ल्ड कप (1992) में क्लासिक शॉट और आखिरी वर्ल्ड कप (2011) में नुवान कुलसेखरा की गेंद पर लगाए गए शॉट को दिखाया है। सचिन ने करियर में कुल छह वर्ल्ड कप (1992, 1996, 1999, 2003, 2007, 2011) खेले हैं। 2011 वर्ल्ड कप भारत ने अपने नाम किया था।
सचिन का अंतरराष्ट्रीय करियर
सचिन ने करियर में 200 टेस्ट और 463 वनडे खेले। इसके अलावा एक टी20 में भी हिस्सा लिया। टेस्ट में उनके नाम 53.79 की औसत से 15,921 रन, वनडे में 44.83 की औसत से 18,426 रन और एक टी20 में 10 रन हैं। टेस्ट में तेंदुलकर के नाम 51 शतक और 68 अर्धशतक, वनडे में 49 शतक और 96 अर्धशतक हैं।

Check Also

भुवनेश्वर:ग्राहम रीड ने कोच के पद से इस्तीफा दिया

THE BLAT NEWS:)       भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड ने विश्व …