सरकारी कोटेदार का झोलमाल, नहीं सुन रहे जिम्मेदार…

कानपुर, द ब्लाट। काकादेव स्थित सरकारी खाद्य दुकान की आए दिन निर्धारित समय से दुकान न खुले और कार्ड धारकों को राशन न मिलने को लेकर शिकायत आलाअधिकारियों से की जाने के बावजूद जिम्मेदारों द्वारा कोई कार्रवाई कोटेदार पर नहीं की जाती।

 

काकादेव के पी ब्लॉक में डीसीएफ पी-15 की रत्ना द्विवेदी को सरकारी राशन की दुकान अधिकृत की गई है जहां सरकारी राशन वितरण का समय शीतकाल प्रातः 9 से 12 वही सायं 3 से 6 का है लेकिन जब कार्ड धारक इन समय पर अपना राशन लेने जाते हैं तो राशन की दुकान बंद मिलती है वही बाकी जगहों पर राशन विभाग द्वारा निर्धारित समय पर ही राशन वितरित किया जाता है तो वही यहां पर दुकान बंद रहती है कार्ड धारको का कहना है कि वे जब भी राशन लेने आते हैं तो उन्हें राशन नहीं मिलता वही जब इसकी जानकारी खाद्य विभाग के इंस्पेक्टर (पनकी) राम निरंजन को की गई तो उनका कहना है कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है जबकि एक कार्ड धारक ने बताया कि उन्हें पहले भी कई बार शिकायत की जा चुकी है जिसके बावजूद भी कोटेदार के ऊपर कोई कार्यवाही नहीं की गई।

इन लोग साथ किया गया राशन का झोलमाल

1 वही कार्ड धारक रामशंकर ने बताया कि उनका अंतोदय का कार्ड है वे जब भी दुकान आते हैं तो उन्हें राशन नहीं मिलता उन्होंने बताया कि अंतोदय का कार्ड होने के बावजूद उन्हें 5 किलो राशन कब मिलता है।

2 वही कार्ड धारक संतोष कुमार का कहना है कि दुकान समय से कभी नहीं खुलती और उन्हें राशन भी कम मिलता है जिसके चलते उन्हें दो बार पर राशन नहीं मिल पाया।

वही जब इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की गई तो उन्होंने मंगलवार को लिखित शिकायत के आधार पर टीम भेजकर कार्रवाई करने की बात कही।

Check Also

जौनपुर में अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की जनसभा

जौनपुर । जौनपुर में 25 मई को मतदान होना है। ऐसे में अब चुनाव प्रचार …