नेपाली कांग्रेस की बढ़त जारी, सत्तारूढ़ गठबंधन ने 40 सीटों पर हासिल की जीत

द ब्लाट न्यूज़ नेपाल में सत्तारूढ़ नेपाली कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन ने गुरुवार को भी बढ़त बना रखी है। प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के नेतृत्व में इस गठबंधन ने अब तक 65 में से 40 सीटों पर जीत हासिल कर ली है।

 

 

275 सदस्यों वाली संसद में नेपाली कांग्रेस को अब तक 25 सीटों पर जीत मिली है। पार्टी 31 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं सहयोगी पार्टी सीपीएन-माओवादी सेंटर ने सात, सीपीएन-यूनिफाइड सोशलिस्ट पार्टी ने छह और राष्ट्रीय जनमोर्चा और लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी ने एक-एक सीट पर जीत हासिल की है। बता दें, 275 सदस्यों वाली नेपाली संसद में 165 का चुनाव प्रत्यक्ष मतदान के माध्यम से होगा, जबकि शेष 110 सदस्यों का अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली के माध्यम से किया जाएगा।

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के नेतृत्व वाली विपक्षी पार्टी सीपीएन-यूएमएल ने 15 सीटों पर जीत हासिल की है। पार्टी 29 सीटों पर आगे चल रही है।
प्रधानमंत्री और नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा बुधवार को गृह जिले धनकुटा से लगातार सातवीं बार निर्वाचित हुए हैं। कार्यवाहक सरकार के पीएम देउबा को 25 हजार 534 वोट मिले और उन्होंने प्रतिनिधि सभा के सदस्य पद के लिए 13 हजार 42 वोट हासिल करने वाले अपने प्रतिद्वंद्वी सागर ढकाल को हरा दिया है।

Check Also

एलन मस्क अचानक चीन के लिए हुए रवाना

Elon Musk:टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने हाल ही में भारत की यात्रा को टाल …