उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, उत्तर प्रदेश, जिलाध्यक्ष की अगुवाई में दर्जनों पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन…

निकाय चुनाव के दौरान व्यापारियों के वाहनों की चेकिंग न कराये जाने एवं मंडी समिति पर व्यापारियों की दुकानों पर मत पेटियाॅ न रखने के सन्दर्भ में सौंपा गया ज्ञापन – जिलाध्यक्ष मो० खलीक खान

Author : Raj Kumar Sharma 

सुल्तानपुर।  उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, उत्तर प्रदेश ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन। स्थानीय निकाय चुनाव शीघ्र संपन्न कराए जाने हैं जिसके लिए सभी विभागों की तैयारियां जोर शोर से चल रही है स्थानीय निकाय के चुनाव के समय व्यापारियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, उत्तर प्रदेश, ने निकाय चुनाव को लेकर की तीन सूत्री मांग…

•  चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद से चुनाव संपन्न होने तक चुनाव आयोग के निर्देश पर चुनाव में इस्तेमाल किए जाने वाले अवैध धन को रोकने के लिए सघन जांच की जाती है। परंतु जांच के दौरान चुनाव में प्रयुक्त होने वाले अवैध धन की जांच के साथ-साथ व्यापारियों की गाड़ियों को रोक कर व्यापार संबंधी धन को भी सरकारी खजाने में जमा करा लिया जाता है। जिससे व्यापारी का कारोबार रुक जाता है तथा सरकारी जटिलताओं में फंसने के कारण व्यापारी का धन कई सालो के लिए सरकारी खाते में जमा हो जाता है।जिस पर व्यापारी को कोई व्याज नहीं दिया जाता है जबकि अधिकांश व्यापारी बैंक से लोन व लिमिट लेकर अपना व्यापार चलाते हैं। जिलाध्यक्ष मो० खलीक खान ने जिलाधिकारी रवीश गुप्ता से अनुरोध करते हुए कहा कि व्यापारियों का धन चुनाव के दौरान चेकिंग में ना जमा किया जाए ऐसे निर्देश जारी करने की कृपा करें।



• निकाय चुनाव को संपन्न कराने के लिए मंडी समिति की दुकानों का अधिग्रहण प्रशासन द्वारा लगातार चुनावों में किया जा रहा है। चुनावों में मंडी समिति की दुकानों का अधिग्रहण करने से संबंधित व्यापारी का व्यापार पूरी तरह चौपट हो जाता है। बैंक का ब्याज स्टाफ की तनख्वाह व अन्य अनेकों प्रकार के खर्चे व्यापारी पर लगातार चालू रहते हैं दुकान व गोदाम अधिकृत हो जाने के कारण व्यापारी का कारोबार माल का आना जाना व पैसे का ट्रांजैक्शन सभी बंद हो जाते हैं। चुनाव के कार्य को संपन्न कराने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाए तथा मंडी की दुकान पर गोदामों का अधिग्रहण न किये जाने का आदेश पारित करें।

• चुनाव के समय निजी उपयोग में आने वाली सवारी गाड़ियों ( कार ) के अधिग्रहण के लिए वाहन स्वामियों को नोटिस भेजे जाते हैं अधिकांश वाहन स्वामियों के पास ड्राइवर नहीं होते हैं वह स्वयं अपनी गाड़ी चलाते हैं जिसमें भारी संख्या सीनियर सिटीजन की भी है यदि किसी व्यापारी को चुनाव के लिए मांग अधिग्रहण का नोटिस भेजा जाता है वह अपनी दुकान बंद कर चुनाव कार्य के लिए गाड़ी लेकर नहीं जा सकता है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि चुनाव कार्य के लिए निजी वाहनों व घरेलू इस्तेमाल के लिए काम आने वाली कारों का अधिग्रहण ना किया जाए।

मौके पर

प्रदेश महामंत्री-मनोज अग्रवाल, मो० अदनान, मो० नदीम, आवेश निडर, इमरान खान, फिरोज खान दर्जनों की संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Check Also

चार जून के बाद सरकार-मंत्रिमंडल के साथ ‘मीडिया मंडल’ भी बदल जाएगा: अखिलेश यादव

सिद्धार्थनगर। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव …