माइनिंग इंजीनियर जसवंत सिंह गिल का रोल निभाएंगे अक्षय कुमार:अक्षय ने शेयर किया पोस्ट, कहा- यह किरदार निभाना मेरे लिए गर्व की बात है

द ब्लाट न्यूज़ खिलाड़ी कुमार अक्सर रियल लाइफ हीरोज की कहानियों को बड़े पर्दे पर दिखाते हैं। जिसमें एंटरटेनमेंट के साथ-साथ देशभक्ति का जज्बा भी देखने को मिलता है। 16 नवंबर को रेस्क्यू डे के मौके पर अक्षय ने अपनी अपकमिंग फिल्म की ऑफिशियल अनाउंसमेंट की।

 

 

फिल्म में खिलाड़ी कुमार माइनिंग इंजीनियर जसवंत सिंह गिल के किरदार निभाने वाले हैं। जिन्होंने साल 1989 में कोयला खदान में फंसे माइनर्स की जान बचाई थी। 16 नवंबर यानी आज के दिन ही जसवंत सिंह गिल भारत के पहले कोल माइनिंग रेस्क्यू को अंजाम दिया था। इस मौके पर दिवंगत इंजीनियर को याद करते हुए केंद्रीय कोयला और खान मंत्री प्रहलाद जोशी ने लिखा- 1989 में बाढ़ग्रस्त कोयले की खदान से 65 श्रमिकों को बचाने में अहम भूमिका निभाने के लिए स्वर्गीय सरदार जसवंत सिंह गिल जी को हम याद करते हैं। हमें अपने कोल वॉरियर्स पर गर्व है जो भारत की ऊर्जा सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए बाधाओं के खिलाफ हर रोज लड़ाई करते हैं।’ बड़े पर्दे पर जसवंत सिंह की भूमिका निभाने के लिए खिलाड़ी कुमार ने अपनी खुशी जाहिर की। अक्षय ने कोयला मंत्री के पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा- मेरा सौभाग्य है कि मैं जसवंत सिंह गिल जी का किरदार निभाने जा रहा हूं। यह एक ऐसी कहानी है, है जैसी कोई और नहीं।’ अपने सोशल मीडिया हैंडल पर फिल्म की घोषणा करते हुए वासु भगनानी ने री ट्वीट करते हुए कहा- ‘आज के दिन हम सभी स्वर्गीय सरदार जसवंत सिंह गिल को याद कर रहे हैं, जिन्होंने कठिन परिस्थितियों में रानीगंज की कोयला खदानों में फंसे लोगों की जान बचाई थी। हमारी अगली फिल्म में उनकी वीरता पर आधारित है। यह हमारे लिए वास्तव में सम्मान और सौभाग्य की बात है।’ अक्षय की इस फिल्म का निर्देशन टीनू सुरेश देसाई करेंगे, जिन्होंने पहले अक्षय कुमार के साथ नेशनल अवॉर्ड फिल्म रुस्तम में भी काम किया है। अक्षय कुमार की यह रियल लाइफ रेस्क्यू ड्रामा 2023 में रिलीज़ होने वाली है।

Check Also

अक्षय कुमार की 8वीं फ्लॉप फिल्म बनी ‘बड़े मियां छोटे मियां’

Box Office: अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर ‘बड़े मियां छोटे मियां’ को ईद पर …