पुलिस ने ट्रकों से माल चोरी करने वाले चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

 

 

रिपोर्ट:ऋषभ तिवारी

 

कानपुर। कानपुर नगर के सचेंडी थाने पुलिस ने ट्रकों से माल चोरी करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है। यह शातिर दिमाग चोर ट्रक चालक व क्लीनर के सो जाने के बाद अथवा दोनों के ढाबे पर खाना खाने के दौरान चोरी में चोरी करने की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी के लिए प्रयुक्त की जाने वाली सामग्री भी बरामद की है। पूछताछ के बाद पुलिस चारों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है साथ ही यह भी पता लगा रही है कि यह चोर किसी और जिले में भी घटना को अंजाम नहीं देते थे।

सचेडी पुलिस ने एक सटीक सूचना पर किसान नगर मोड़ पर ढाबे के पास सोमवार दोपहर चार युवकों को उस समय पकड़ा जब यह शातिर खड़े ट्रक का लॉक तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे। उसी दौरान वहां पहुंचे चालक ने घटना की जानकारी चुपचाप पुलिस को दी। घटना के समय चालक व क्लीनर दोनों ढाबे पर खाना खाने के लिए गए थे। पुलिस चारों को पकड़कर थाने ले आई, जहा पूछताछ के दौरान युवकों ने अपना नाम संजय नगर नई बस्ती निवासी अंकित कुमार, सुरेंद्र सिंह, वीरेंद्र कुमार एवं पंकज बताया है।

पुलिस की माने तो कड़ाई से पूछतांछ में आरोपितों ने बताया कि उनके गिरोह के लोग सूने खड़े ट्रकों की खिड़की का लॉक तोड़ दो लोग केबिन में दाखिल हो जाते थे, वही दो लोग बाहर खड़े होकर आने जाने वालों की निगरानी करते थे। जिसके बाद केबिन में रखी नगदी व अन्य कीमती सामान को चोरी कर मौके से फरार हो जाते थे। पकड़े गए चोरों के पास से पुलिस ने प्लास, दो छेनी, दो पेचकस, हथौड़ी व चाबी का गुच्छा समेत अन्य कीमती सामान बरामद किया है।

इधर, थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया कि पकड़े गए चारों युवक शातिर चोर है। जो पहले भी ट्रकों के टायर चोरी के मामले में जेल जा चुके हैं। आरोपितों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने के साथ ही इनसे ऐसा करने वाले अन्य लोगों की जानकारी ली जा रही है।

Check Also

हरदोई:भारतीय जनता पार्टी के राज में डीएम,कप्तान से लेकर प्रशासन लड़ता है चुनाव -अखिलेश यादव

THE BLAT NEWS:  हरपालपुर।उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव …