यूक्रेन पर मिसाइल हमले में सैकड़ों की मौत, कई शहरों में बिजली कटी, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने की पुष्टि

द ब्लाट न्यूज़ यूक्रेन की राजधानी कीव में मिसाइल की आवाज के साथ जोरदार धमाके सुने गए हैं।
यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई शहरों में मिसाइल की आवाज के साथ जोरदार धमाके सुने गए हैं।

 

 

इस धमाके में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हो गए हैं। हालांकि, मृतकों का आधिकारिक आंकड़ा अभी सामने नहीं आया है लेकिन भारी नुकसान की आशंका है। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने भी इस घटना की पुष्टि की है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक कई शहरों की इमारतों से काला धुएं के गुबार निकलते देखे गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन में तबाही मचाने के लिए रूस ने 12 आत्मघाती ईरानी ड्रोन भेजे हैं।

राजधानी कीव पर 75 मिसाइलों से हमले
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजधानी कीव पर ताबड़तोड़ 75 मिसाइल से हमले किए गए हैं, हालांकि उनमें से 41 को यूक्रेनी एयर फोर्स ने मार गिराया। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति जेलेंस्की के दफ्तर पर भी मिसाइल दागे गए हैं। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस हमले में कई लोगों की मौत की खबर है।

रूस हमें पृथ्वी से मिटाने की कोशिश में लगा है: जेलेंस्की
यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि पूरे यूक्रेन में हुए विस्फोटों में कई लोग मारे गए और घायल हुए हैं। जेलेंस्की ने कहा कि रूस हमें नष्ट करने और पृथ्वी के चेहरे से मिटा देने की कोशिश कर रहे हैं।

कीव के मेयर ने भी की पुष्टि
वहीं यूक्रेन की राजधानी कीव के मेयर विटाली क्लिटस्को ने कहा कि “शेवचेंस्कीव्स्की” जिले में कई विस्फोट हुए हैं। यह इलाका राजधानी कीव के केंद्र में है। वहीं समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि विस्फोट स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजकर 15 मिनट के आसपास हुआ। यूक्रेन की राजधानी में हवाई हमले के सायरन की आवाज एक घंटे से अधिक समय के लिए हुई।
कई जगहों पर पहुंची बचाव दल की टीम
कीव में आपातकालीन सेवा के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि कई लोग घायल हैं और सैकडों मौतें हुई हैं। बचाव दल अब अलग-अलग स्थानों पर काम कर रहे हैं क्योंकि लिव, टेरनोपिल, खमेलनित्स्की, जाइटॉमिर और क्रोपिव्नित्स्की में भी विस्फोट हुए थे। यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा कि पूरे यूक्रेन में हुए विस्फोटों में कई लोग मारे गए और घायल हुए हैं। जेलेंस्की ने कहा कि वे (रूस) हमें नष्ट करने और पृथ्वी के चेहरे से मिटा देने की कोशिश कर रहे हैं।

Check Also

राष्ट्रपति जो बाइडन ने जी-7 नेताओं की बुलाई बैठक…

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजराइल पर ईरान के हमले की निंदा की …