उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक रहेगा : मुख्यमंत्री

लखनऊ, द ब्लाट। उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित और बीजेपी पार्टी की विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। इस दौरान तमाम तरह के सरकारी कार्यक्रम नहीं हो सकेंगे।

इसी के चलते सोमवार को प्रस्तावित राज्य मंत्री परिषद की बैठक भी नहीं होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा के मुखिया मुलायम सिंह के पुत्र पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके भाई रामगोपाल यादव से फोन पर बात की और संवेदनाएं व्यक्त की। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का निधन अत्यंत दुखदाई है।

भर्ती उनके निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ और संघर्षशील युग का अंत हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना और शोकाकुल परिजनों, समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. सीएम योगी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार 3 दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा।

गृह मंत्री ने कही ये बात 

इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके पुत्र अखिलेश यादव जी व परिजनों से भेंट कर संवेदना व्यक्त की। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के निधन से उत्तर प्रदेश व राष्ट्रीय राजनीति में एक बड़ी रिक्तता आयी है।

Edited by:-  Rishabh Tiwari

Check Also

21वीं सदी के राजा मोदी इस बार नहीं बन पाएंगे PM: राहुल गांधी

लखनऊ। राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुक्रवार को आयोजित राष्ट्रीय संविधान सम्मेलन में कांग्रेस …