अंतरराष्ट्रीय समुद्री क्षेत्र से एक पाकिस्तानी बोट को पकड़ा

द ब्लाट न्यूज़ आईसीजी के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी बोट ‘अल साकार’ के चालक दल के छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह कार्रवाई अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) के समीप की गई।

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ नार्को जंग तेज कर दी है। देश में लगातार मादक पदार्थों का जखीरा जब्त होने से यही संकेत मिल रहा है। आज गुजरात के समुद्र से एक पाक बोट पकड़ कर 350 करोड़ की हेरोइन जब्त की गई है। वहीं, मुंबई के नवा शेवा बंदरगाह से 500 करोड़ से ज्यादा की कोकीन जब्त की गई है।

 

 

 

भारतीय तट रक्षक बल (ICG) और गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने आज अल सुबह गुजरात तट के पास अंतरराष्ट्रीय समुद्री क्षेत्र से एक पाकिस्तानी बोट को पकड़ा है। बोट से अंतरराष्ट्रीय बाजार में 350 करोड़ रुपये मूल्य की 50 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है।

आईसीजी के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी बोट ‘अल साकार’ के चालक दल के छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह कार्रवाई अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) के समीप की गई। इस बोट को जाखू तट पर लाया जा रहा है। गुजरात के डीजीपी आशीष भाटिया ने बताया कि बोट में छह पाकिस्तानी सवार थे। उन्हें गिरफ्तार किया गया है।
डीजीपी भाटिया ने बताया कि जांच में पता चला है कि पाकिस्तान स्थित तस्कर मोहम्मद कादर ने मादक पदार्थ की यह खेप भारत भेजी थी। इसकी आपूर्ति बीच समुद्र में होने वाली थी। खुफिया सूचना मिलने पर गुजरात एटीएस ने यह साझा कार्रवाई की। डीजीपी ने कहा कि तटरक्षक बल और हमारी टीम जाखू बंदरगाह पहुंच गई है। आगे कार्रवाई जारी है।

एक साल में छठी व एक माह से कम समय में दूसरी ऐसी कार्रवाई
पाकिस्तान बोट और मादक पदार्थ जब्त करने की यह इस साल की छठी कार्रवाई है, जबकि एक माह से कम समय में दूसरी कार्रवाई है। इससे पहले 14 सितंबर को एक पाकिस्तानी बोट से 200 करोड़ रुपये मूल्य की 40 किलो हेरोइन जब्त की गई थी।

कोकीन की 50 ईंटे जब्त, सेब के बीच छिपाकर लाई गई थी
उधर, महाराष्ट्र में डीआरआई की मुंबई स्थित जोनल इकाई की टीम ने 6 अक्तूबर को नवा शेवा बंदरगाह से सेबफल की पेटियों में छिपाकर लाई गई कोकीन की 50 ईटें जब्त की हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसका मूल्य 502 करोड़ रुपये बताया गया है। ये फल दक्षिण अफ्रीका से आयात किए गए थे। आयातक को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है।

 

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …