राष्ट्रपति ने दशहरा की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई

द ब्लाट न्यूज़ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को दशहरे की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी और कहा श्री राम जी का सम्यक आचरण और मर्यादा-पालन का उनका संदेश पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को प्रेरणा देता रहा है।

 

राष्ट्रपति ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, विजयादशमी के शुभ अवसर पर, मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

विजयादशमी का त्योहार, अनीति पर नीति की, असत्य पर सत्य की और बुराई पर अच्छाई की विजय के प्रतीक के रूप में पूरे भारत में मनाया जाता है। उत्तर भारत में इसे दशहराके रूप में मनाते हैं और भगवान राम की रावण पर विजय को रावण दहनके द्वारा जीवंत किया जाता है। श्री राम जी का सम्यक आचरण और मर्यादा-पालन का उनका संदेश पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को प्रेरणा देता रहा है।

पूर्वी भारत में, इसी दिन दुर्गा प्रतिमा विसर्जनसमारोह उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस प्रकार यह त्योहार भारत की सांस्कृतिक एकता का प्रबल-प्रमाण प्रस्तुत करता है।

मैं कामना करता हूं कि यह त्योहार हमें नीति, सत्य और अच्छाई के शाश्वत जीवन मूल्यों को आत्मसात करने और शांति और सौहार्द से जीवन जीने के लिए सतत प्रेरित करता रहे।

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …