वायु सेना दिवस पर चंडीगढ के आकाश में 40 से अधिक लड़ाकू विमान करेंगे गर्जन

 

 

द ब्लाट न्यूज़ वायु सेना दिवस पर हर वर्ष होने वाला एयर शो इस बार चंडीगढ में होगा जिसमें 80 से भी अधिक लड़ाकू विमान, हेलिकॉप्टर और मालवाहक विमान अपने जौहर दिखायेंगे।

 

 

वायु सेना के 90 वें स्थापना दिवस से पहले मंगलवार को यहां आयोजित वार्षिक संवाददाता सम्मेलन में ग्रुप कैप्टन अजय राठी ने बताया कि इस बार वायु सेना दिवस पर एयर शो का आयोजन चंडीगढ में किया जायेगा। यह पहला मौका है जब वायु सेना दिवस पर यह आयोजन चंडीगढ में किया जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि आठ अक्टूबर को चंडीगढ में सुबह और शाम के समय दो बार वायु सेना के विमान और हेलिकॉप्टर अपनी करतबबाजी दिखायेंगे। शाम के समय यह आयोजन सुखना नहर के निकट किया जायेगा। उन्होंने कहा कि एयर शो में कुल 83 लड़ाकू विमान, हेलिकॉप्टर, मालवाहक विमान और विंटेज विमान शामिल होंगे। इनमें से सात विमानों को एयर शो के लिए स्टेंडबाई रखा जायेगा जबकि 74 इसमें हिस्सा लेंगे। इनमें से 44 लड़ाकू विमान होंगे। लड़ाकू विमानों में राफेल, सुखोई, तेजस, मिग, मिराज और जगुआर जैसे विमान अपने जौहर दिखायेंगे वहीं अपाचे, चिनुक, एम आई- 17 और हाल ही में वायु सेना में शामिल किये गये प्रचंड हेलिकाप्टर अपनी करतबबाजी दिखायेंगे।

 

 

 

 

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …