आयोजन स्थल से अधिक महत्वपूर्ण सिद्धांत है : दशहरा रैली से पहले शिंदे ने कहा

द ब्लाट न्यूज़ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने प्रतिद्वंद्वी एवं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि आयोजन स्थल से कहीं अधिक महत्वपूर्ण सिद्धांत है। शिंदे का यह बयान उनके खेमे द्वारा दशहरा रैली किये जाने से पहले आया है।

 

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि पांच अक्टूबर को बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स (बीकेसी) के एमएमआरडीए मैदान में आयोजित होने वाला उनके खेमे का कार्यक्रम सफल रहेगा क्योंकि रैली में लाखों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

शिंदे ने समाचार चैनल एनडीटीवी से कहा, ‘‘मैंने आयोजन स्थल (बीकेसी) का दौरा किया है और तैयारी पूरे जोरशोर से जारी है। पूरे राज्य से लाखों लोग रैली में आएंगे और सभी विभाग यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि उन्हें कोई असुविधा नहीं हो। हमारी तैयारियां कल (मंगलवार को) पूरी हो जाएंगी और यह रैली सफल रहेगी।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवसेना में उनका खेमा पार्टी के दिवंगत संस्थापक बाल ठाकरे द्वारा सुझाये गये विचारों को आगे ले जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैदान (दशहरा रैली आयोजन स्थल) के बजाय सिद्धांत महत्वपूर्ण है। हम बाल ठाकरे के विचारों को आगे ले जा रहे हैं।’’

शिवसेना का उद्धव ठाकरे नीत खेमा मध्य मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में खुद की दशहरा रैली करेगा।

उल्लेखनीय है कि दोनों खेमे ‘मूल’ शिवसेना होने का दावा कर रहे हैं और उनकी रैली को उनके शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है।

शिंदे खेमा ने भी अपनी रैली शिवाजी पार्क में करने की अनुमति देने संबंधी एक अर्जी दी थी। लेकिन जब यह विषय बंबई उच्च न्यायालय में आया तब अदालत ने ठाकरे खेमा को अपना वार्षिक कार्यक्रम वहां करने की अनुमति दी।

Check Also

तेलंगाना में मिला 100 करोड़ के कालेधन का कुबेर, नोट गिनते-गिनते थक गए अधिकारी

हैदराबाद : तेलंगाना सरकार के एक अधिकारी के ठिकानों पर बीते दिन एसीबी (एंटी करप्शन …