प्रशासन के नाक के नीचे रोड कब्जा, आखिर कब जागेगी कानपुर पुलिस

Author:- Rishabh Tiwari

कानपुर। उत्तर प्रदेश सरकार चाहे कितने भी कानून बना ले लेकिन लोग है की मानने को तैयार ही नही इसी प्रकार कानपुर पुलिस कमिश्नरेट चाहे कितना भी यातायत अच्छे होने की दलील दे लेकिन सच कुछ और ही होता है।


कानपुर शहर की कचेहरी वैसे तो कानून व्यवस्था सुदृढ़ बनाए और अपराधियों पर अपनी कार्यवाही का चाबुक चलाता है। लेकिन पुलिस अपनी कार्यवाही से लोगो को कानून का पाठ भी पढ़ाता है। वैसे अक्सर देखने सुनने को मिलता है की पुलिस यातायत पर काम कर रही है। लेकिन जब बात खुद कानपुर पुलिस आयुक्त कार्यालय के पास की हो तो जिम्मेदार कहा चले जाते है। इस बात पर कुछ समझ नही आता। कानपुर पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर कानपुर शहर की कचेहरी है जहा आए दिन एक लंबा जाम आप का इंतजार करता हुआ हर रोज मिल सकता है।

वैसे कानपुर यातायात पुलिस जादातर अपने अच्छे कामों की वजह से समय समय पर वायरल वीडियो के माध्यम से सबके सामने आ ही जाते है। कानपुर पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर कानपुर शहर की कचेहरी के शाताब्दी गेट से लेकर वीआईपी रोड तक जाने वाली गली तक इधर कानपुर पुलिस आयुक्त कार्यालय के सामने वाली गली में भी अवैध स्टैंड प्रशासन की कृपा से फलफूल रहा है। ये आज से नही कई सालो से फलफूल रहा है यहां राह चलते लोगो को काफ़ी दिक्कत का सामना करना पड़ता है, अक्सर सुनने को मिलता है लोग फुटपाथ कब्ज़ा कर रहे है यहां तो पूरी गली ही कब्जा है आखिर सभी प्रशासनिक अधिकारी वहा से रोज गुजरते हुए भी इस प्रकार नजर अंदाज क्यों।

Check Also

रायबरेली : रिश्तों और विरासत के बीच क्षेत्र में अनुपस्थिति बना मुद्दा

रायबरेली । इमोशनल बातें और पारिवारिक कनेक्शन। सौ सालों की दुहाई और विरासत के लिये …