नवी मुंबई पुलिस ने नशीले पदार्थों से निपटने के लिए बंद फैक्ट्रियों पर नजर रखने का निर्देश दिया

 

द ब्लाट न्यूज़ हाल में मुंबई में मादक पदार्थ जब्ती के कई मामले सामने आने के बाद नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त बिपिन कुमार सिंह ने अधिकारियों से कहा है कि वे शहर में बंद पड़ी फैक्ट्रियों पर नजर रखें ताकि वहां नशीले पदार्थों का निर्माण न हो।

 

 

नशीले पदार्थों पर बनी जिला स्तर की समिति की बुधवार की बैठक के दौरान सिंह ने कहा कि नवी मुंबई में उरण और जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट में कई कंटेनर आते हैं और उन्होंने नशीले पदार्थों की किसी भी आवाजाही को रोकने के लिए तटरक्षक बल को उन पर नजर रखने के लिए कहा।

 

सिंह ने अधिकारियों को यह जांचने का भी निर्देश दिया कि क्या नवी मुंबई नगर निगम सीमा में औद्योगिक क्षेत्रों में रासायनिक कारखानों में नशीले पदार्थों का निर्माण किया जा रहा था।

 

उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित दवा एमडी की एक बड़ी खेप हाल में मुंबई में जब्त की गई थी और अधिकारियों को यह जांचना चाहिए कि क्या इन दवाओं का निर्माण नवी मुंबई में रासायनिक और फार्मेसी इकाइयों में किया जा रहा था।

 

बैठक के दौरान पुलिस उपायुक्त (अपराध) सुरेश मेंगड़े ने कहा कि नवी मुंबई क्षेत्र में कुल 83 इकाइयों में से 20 का निरीक्षण किया जा चुका है और अन्य की अगले कुछ महीनों में जांच की जाएगी।

 

 

 

Check Also

क्या इंटरनेट सेंसेशन कैरी मिनाटी बालाजी मोशन पिक्चर्स की लव, सेक्स और धोखा 2 में निभाएंगे अपना असल किरदार ?

  क्या लव, सेक्स और धोखा 2 में असली किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे कैरी …