कालिंदी कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य बनी रहेंगी नैना हसीजा : डीयू

 

 

द ब्लाट न्यूज़ दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने मंगलवार को कहा कि नैना हसीजा अगले आदेश तक कालिंदी कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य के रूप में काम करती रहेंगी। इससे कुछ दिन पहले कॉलेज की प्रबंध समिति ने उन्हें सेवा विस्तार नहीं देने का फैसला किया था।

 

प्रबंध समिति के अध्यक्ष रवि गुप्ता को लिखे पत्र में, विश्वविद्यालय के सहायक कुलसचिव (सहायक रजिस्ट्रार) ने कहा कि 18 जून की बैठक में समिति की ओर से लिए गए सभी निर्णयों को “रद्द” माना जाए और यथास्थिति बनाए रखने का अनुरोध किया।

 

पत्र में कहा गया है, “आप से गुजारिश है कि प्राचार्य कार्यालय खुलवाकर विश्वविद्यालय के निर्देशों का तत्काल अनुपालन किया जाए और अगले आदेश तक प्रो. नैना हसीजा को कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य के रूप में कार्य करने की अनुमति दी जाए।”

 

कॉलेज की प्रबंध समिति ने शनिवार को एक बैठक बुलाई थी, जिसमें “सर्वसम्मति से” कार्यवाहक प्राचार्य हसीजा को विस्तार नहीं देने का फैसला किया गया था और उनके और अन्य प्रशासनिक कर्मचारियों के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की न्यायिक जांच शुरू करने का संकल्प लिया गया था।

 

हसीजा कॉलेज की प्रबंध समिति की सचिव भी हैं। वह बैठक में मौजूद नहीं थीं। उन्होंने इस बैठक को ‘ढोंग’ करार दिया था। पत्र में, विश्वविद्यालय ने गुप्ता से कार्यवाहक प्राचार्य और विश्वविद्यालय के दो प्रतिनिधियों को शामिल किए बिना बैठक आयोजित करने का कारण पूछा है।

 

 

 

Check Also

इस राज्य में बंपर निकली कॉन्सटेबल की नौकरियां…

Jobs 2024: वेस्ट बंगाल में कॉन्सटेबल के बंपर पदों पर भर्ती निकली है. ये वैकेंसी …