मोहन भागवत की ‘हिंदू-मुस्लिम एकता’ टिप्पणियों पर दिग्विजय सिंह ने जमकर साधा निशाना

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत की ‘हिंदू-मुस्लिम एकता’ टिप्पणियों को लेकर उन पर निशाना साधा और पूछा कि क्या वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इसका प्रचार करने को कहेंगे।

आरएसएस प्रमुख पर उनकी टिप्पणियों पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, “मोहन भागवत जी क्या आप अपने शिष्यों, प्रचारकों, विश्व हिंदू परिषद/बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को भी यह विचार देंगे? क्या आप मोदी-शाह जी और भाजपा के मुख्‍यमंत्रियों को भी यह शिक्षा देंगे?”

रविवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भागवत ने टिप्पणी की थी कि हिंदू-मुस्लिम एकता भ्रामक है, क्योंकि वे अलग नहीं हैं।

उन्होंने कहा, “हिंदू-मुस्लिम एकता की अवधारणा को गलत तरीके से पेश किया गया है, क्योंकि उनके बीच कोई अंतर नहीं है, क्योंकि यह साबित हो गया है कि हम पिछले 40,000 वर्षों से एक ही पूर्वजों के वंशज हैं। भारत के लोगों का डीएनए एक ही है।”

एक अन्य ट्वीट में, दिग्‍विजय सिंह ने भागवत से कहा कि यदि वह अपने विचारों के प्रति ईमानदार हैं तो उन्हें उन भाजपा कार्यकर्ताओं/नेताओं को पार्टी से निकाल देना चाहिए, जिन्होंने “निर्दोष मुसलमानों को प्रताड़ित किया है।”

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “यदि आप अपने द्वारा व्यक्त किए गए विचारों से ईमानदार हैं, तो भाजपा में उन सभी नेताओं को निर्देशित करें, जिन्होंने निर्दोष मुसलमानों को परेशान किया है, उन्हें तत्काल उनके पद से हटाया जाए। शुरुआत नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ से करें।”

सभी भारतीयों का डीएनए एक
भारत में इस्लाम के खतरे में होने के बारे में मुसलमानों से “डर के चक्र में नहीं फंसने” का आग्रह करते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि जो लोग मुसलमानों को देश छोड़ने के लिए कह रहे हैं, वे खुद को हिंदू नहीं कह सकते हैं और गायों के नाम पर लोगों की लिंचिंग करने वालों को पता होना चाहिए कि वे हिंदुत्व के खिलाफ हैं।

हालांकि, उन्होंने कहा कि कई बार लिंचिंग के कुछ “झूठे मामले” सामने आए हैं जो कुछ लोगों के खिलाफ दर्ज किए गए हैं। भागवत ने कहा कि सभी भारतीयों का डीएनए एक जैसा होता है।

 

Check Also

अल्मोड़ा ,पूर्व विधायक कैलाश शर्मा के नेतृत्व में दजऱ्नों लोग कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल

अल्मोड़ा  : भारतीय जनता पार्टी के शक्ति केंद्र कसार देवी में शक्ति केंद्र की बैठक …