वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरीज में इंडिया लीजेंडस की जीत से कानपुर के क्रिकेट प्रेमियों में दिखा गजब का उत्साह

 

द ब्लाट न्यूज़ । वल्ड रोड सेफ्टी टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रिका को इंडिया लीजेंड ने 61 रन से बाजी जीत लिया। पहली जीत से कानपुर के क्रिकेट प्रेमियों में गजब का उत्साह देखने को मिला। सचिन की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 217 रन बनाए। स्टुअर्ट बिन्नी (82), यूसुफ पठान (35) और सुरेश रैना ने (33) धमाकेदार पारी खेली।

इसके जवाब में दक्षिणा अफ्रीका की टीम 9 विकेट पर 156 रन पर धराशायी हो गई। कप्तान जॉन्टी रोड्स के अलावा कोई खिलाड़ी 30 रन से अधिक नहीं बना सका। रोड्स 27 गेंद में 38 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल शर्मा ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। सुरेश रैना और प्रज्ञान ओझा ने दो-दो विकेट लिया। मैच के दौरान कानपुर के दर्शकों में गजब का उत्साह देखने को मिला। रात में जैसे ही गेंद बाउंड्री के पार पहुंचती थी पवेलियन में दर्शकों ने मोबाइल का फ्लैश जलाकर टीम को बधाई देते थे। सचिन के फैन क्रिकेट प्रेपी सुधीर श्रीवास्तव भी मैच देखने पहुंचे।

सध कर खेलना तभी हो पाएगा कमलाः सचिन
मैच जीतने के बाद स्टुअर्ट बिन्नी ने कहा बताया कि, मैंने आज अपना गेम खेला। जिस तरह की गेंदबाजी आई उसे उस तरह से जवाब दिया। साथ ही हमारे कप्तान ने बोला था कि थोड़ा रुक और सध कर खेलना और मैंने वही किया। सब कप्तान की वजह से हुआ।

 

2015 में हुई हार का बदला लिया
बतादें कि वर्ष 2015 में इंडिया और साउथ अफ्रीका की टीमें ग्रीन पार्क में आखिरी बार मैच खेला था। उस वन-डे मुकाबले में साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों द्वारा की गई आतिशी गेंदबाजी के चलते आखिरी ओवर में इंडिया को 5 रनों से हार का मुह देखना पड़ा था। उस मैच में सुरेश रैना और स्टुअर्ट बिन्नी दोनों खेले थे। उस हार का बदला लेने के मन से इंडिया लीजेंड्स शनिवार को मैदान में उतरी थी।

 

 

Check Also

IPL 2024: RCB ने पंजाब को आईपीएल प्लेऑफ से किया बाहर

धर्मशाला। विराट कोहली (92), रजत पाटीदार (55) की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदबाजो …