पाक ने बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए 1.3 करोड़ डॉलर की मंजूरी दी

 

द ब्लाट न्यूज़ । पाकिस्तान सरकार ने विनाशकारी बाढ़ से प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए 3 अरब पाकिस्तानी रूपए (1.3 करोड़ डॉलर) की धनराशि स्वीकृत की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वित्त मंत्रालय ने कहा कि कैबिनेट की आर्थिक समन्वय समिति (ईसीसी) की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सरकार राहत आपूर्ति, बचाव अभियान और बाढ़ प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) को धन मुहैया कराएगी।

प्रभावित लोगों को आवश्यक वस्तुओं की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में उपयोगिता स्टोरों को 54 करोड़ रूपए भी प्रदान करेगी।

 

देश की राज्य समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान ने बताया कि उपयोगिता स्टोर ने प्रांतीय सरकारों के सहयोग से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक खाद्य पदार्थों की आपूर्ति के राहत कार्यों में सक्रिय भाग लिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आपात स्थिति के कारण और प्रारंभिक जरूरत के आकलन के आधार पर बाढ़ प्रभावित परिवारों को 54 करोड़ पीकेआर की 113,700 राशन की बोरियां वितरित की जाएंगी।

लेटेस्ट एनडीएमए अपडेट के अनुसार, जून के मध्य से लगातार मानसून के कारण आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या शुक्रवार तक 1,391 थी, जबकि 12,722 अन्य घायल हुए थे।

इसके अतिरिक्त, 1,739,166 घर नष्ट हो गए हैं, जबकि अनुमानित 754,708 पशुधन मारे गए हैं।

एनडीएमए अपडेट ने आगे खुलासा किया कि 177,265 लोगों को बचाया गया है और 663,869 अन्य वर्तमान में शिविरों में रह रहे हैं। बाढ़ प्रभावित इलाकों में फिलहाल बचाव और राहत कार्य जारी है।

 

 

Check Also

भारतीय क्षेत्र के अंदर सड़कें क्यों बना रहा China?

शक्सगाम घाटी: भारत ने गुरुवार को कहा कि उसने शक्सगाम घाटी में निर्माण कार्य को …