एंड्रॉइड डिवाइसों पर नई पहुंच, शेयरिंग फीचर्स लाएगा गूगल

 

द ब्लाट न्यूज़ । टेक दिग्गज गूगल ने घोषणा की है कि वह यूजर्स को प्रियजनों से संवाद करने और मनोरंजन का आनंद लेने में मदद करने के लिए कई नए फीचर्स ला रहा है, जिसमें नियरबाई शेयर शामिल है। कंपनी ने कहा कि नियरबाई शेयर उपयोगकर्ताओं को पास के एंड्रॉइड फोन, टैबलेट और क्रोमबुक के बीच फाइलों को जल्दी और सुरक्षित रूप से शेयर करने देता है।

एंड्रॉइड के उत्पाद प्रबंधन के वरिष्ठ निदेशक स्कॉट ब्लैंकस्टीन ने एक बयान में कहा, अगले कुछ हफ्तों में, आप अपने उपकरणों में फाइलों को आसानी से स्थानांतरित करने के लिए आस-पास के शेयर का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

ब्लैंकस्टीन ने कहा, शेयरिंग मेनू से अपने गूगल अकाउंट में लॉग इन किए गए एंड्रॉइड उपकरणों का चयन करें ताकि उनके बीच फाइलों को जल्दी से शेयर किया जा सके और एक बार जब आप चुन लेते हैं, तो आपके स्वामित्व वाले उपकरणों के बीच स्थानांतरण स्वचालित रूप से स्वीकार किए जाते हैं- भले ही आपकी स्क्रीन बंद हो।

 

कंपनी ने कहा कि उसने हाल ही में एक नया रूप पेश किया है और बड़ी स्क्रीन के लिए गूगल वर्कस्पेस ऐप्स को अपडेट किया है और अब यह गूगल ड्राइव और कीप के लिए पुन: डिजाइन किए गए विजेट्स के साथ शुरू होने वाले मल्टी-टास्किंग के लिए टैबलेट पर उपयोगकर्ताओं के पसंदीदा गूगल ऐप्स को अनुकूलित करना जारी रखे हुए है।

कंपनी ने कहा, अपडेट किए गए गूगल ड्राइव विजेट के साथ, तीन होम स्क्रीन बटन अब आपके गूगल डॉक्स, गूगल स्लाइड्स और गूगल शीट्स फाइलों के लिए वन-टच एक्सेस प्रदान करते हैं। कंपनी ने आगे कहा, और गूगल कीप में, एक बड़ा विजेट और फॉन्ट आकार नोट लेने, टू-डू सूचियों और रिमाइंडर को एक्सेस करने में आसान बनाता है।

कंपनी ने कई नए इमोजी किचन मैशअप जोड़े हैं, जो जीबोर्ड के माध्यम से स्टिकर के रूप में उपलब्ध हैं। लोगों को करीब लाने के लिए, कंपनी ने कहा कि वह गूगल मीट में नए साझा अनुभव भी जोड़ रही है। कंपनी ने कहा, लाइव शेयरिंग फीचर्स के साथ, आप तुरंत यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं और एक बार में अधिकतम 100 मित्रों और परिवार के सदस्यों के साथ क्लासिक गेम खेल सकते हैं।

 

Check Also

भारतीय बैंकों में पिछले 10 सालों में 3.94 लाख करोड़ रुपये की हुई धोखाधड़ी

RTI Exclusive: भारतीय बैंकों में पिछले 10 सालों में 3.94 लाख करोड़ रुपये की धोखाधड़ी …