शुभमन गिल की चोट को लेकर भारतीय टीम की बढ़ी चिंता, BCCI के पूर्व अधिकारी कहीं यें बात

नई दिल्ली, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने माना कि शुभमन गिल को अपनी चोट के बारे में पता होने पर राष्ट्रीय टीम के साथ यूनाइटेड किंगडम (यूके) की यात्रा नहीं करनी चाहिए थी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में मिली हार के बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, लेकिन शुभमन गिल की चोट ने फिलहाल भारतीय खेमे में चिंता बढ़ा दी है।

अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है कि गिल को घर वापस भेजा जाएगा या वह सीरीज के पहले हाफ को ही मिस करेंगे। भारत के लिए एक टेस्ट और 34 एकदिवसीय मैच खेलने वाले और बीसीसीआइ के अधिकारी रहे सबा करीम का कहना है कि फाजिल्का में जन्मे शुभमन गिल को अपनी चोट नहीं छिपानी चाहिए थी। शुभमन गिल को शिन स्ट्रेस फ्रैक्चर है, जिसे ठीक होने में कम से कम दो महीने का समय लग सकता है।

खेलनीति पॉडकास्ट में सबा करीब ने गिल की चोट के अलावा उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर मयंक अग्रवाल से ओपनिंग कराने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा, “शुभमन गिल को अपनी चोट छुपाते देख मैं हैरान रह गया। वह लंबे समय से भारतीय टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं। खिलाड़ियों की फिटनेस पर नजर रखने वाले फिजियो और अन्य मेडिकल स्टाफ हैं। यह पहली जगह में बहुत ही आश्चर्यजनक है, यह कैसे हुआ और यह पहले क्यों नहीं आया।”

उन्होंने आगे कहा, “मयंक को वरीयता दी जानी चाहिए। हम मयंक के प्रति सख्त रहे हैं। सिर्फ 2-3 असफल पारियों के बाद उन्हें दरकिनार कर दिया गया था।” अग्रवाल ऑस्ट्रेलिया में 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद से बेंच पर बैठे हैं। पूर्व क्रिकेटर निखिल चोपड़ा ने भी कहा है कि शुभमन गिल को इंग्लैंड नहीं भेजना चाहिए था, क्योंकि आप रोहित शर्मा के साथ जब ऐसा करते हैं तो सभी के साथ ये मानक अपनाने चाहिए। चोपड़ा ने भी कहा है कि मयंक अग्रवाल से ओपनिंग करानी चाहिए।

 

Check Also

27वें फेडरेशन कप राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2024 में हिस्सा लेंगे नीरज चोपड़ा

नई दिल्ली । ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा 12 से 15 मई तक ओडिशा …