ट्रंप के ट्रथ सोशल ऐप को प्ले स्टोर पर गूगल की नहीं मिली मंजूरी

 

 

द ब्लाट न्यूज़ । ट्रथ सोशल, ट्विटर का मुकाबला करने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा शुरू किए गए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को अभी तक गूगल प्ले स्टोर से मंजूरी नहीं मिली है।

गूगल ने ट्रथ सोशल को उनके वर्तमान ऐप सबमिशन में मानक नीतियों के कई उल्लंघनों के बारे में सूचित किया है, यह दोहराते हुए कि यूजर-जेनरेटिड कंटेंट को मॉडरेट करने के लिए प्रभावी सिस्टम होना किसी भी ऐप के लिए गूगल प्ले पर लाइव होने के लिए हमारी सेवा की शर्तों की एक शर्त है।

 

ट्रम्प मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप (टीएमटीजी) ने एक बयान में कहा कि उसकी सार्वजनिक क्षेत्र में अपने व्यावसायिक मामलों पर मुकदमा चलाने की कोई इच्छा नहीं है, लेकिन रिकॉर्ड के लिए, गूगल से सभी पूछताछ का तुरंत जवाब दिया है।

 

इसने कहा कि ट्रथ सोशल एंड्रॉइड ऐप फ्री स्पीच के लिए एक स्वर्ग होने के वादे से समझौता किए बिना गूगल की नीतियों का अनुपालन करता है।

 

कंपनी ने कहा, जैसा कि हमारे उपयोगकर्ता जानते हैं, ट्रथ सोशल एक जीवंत, परिवार के अनुकूल वातावरण का निर्माण कर रहा है, जो इसकी सेवा की शर्तों का उल्लंघन करने वाले कंटेंट को हटाने के लिए तेजी से काम कर रहा है, जिसे स्वतंत्र पर्यवेक्षकों ने नोट किया है कि उद्योग में सबसे मजबूत हैं।

 

इसने आरोप लगाया कि उसके कुछ प्रतिस्पर्धियों के ऐप्स को यौन सामग्री और अन्य नीतियों पर गूगल के निषेध का बड़े पैमाने पर उल्लंघन करने के बावजूद, गूगल प्ले स्टोर में अनुमति दी गई है, जबकि ट्रथ सोशल में यौन स्पष्ट सामग्री के लिए शून्य सहिष्णुता है।

 

ट्रथ सोशल को 21 फरवरी को एप्पल ऐप स्टोर में लॉन्च किया गया था।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रथ सोशल नकदी के लिए परेशान है और तकनीकी और कानूनी परेशानियों का सामना कर रहा है।

 

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, सबसे तात्कालिक समस्या प्लेटफॉर्म का रुका हुआ एसपीएसी है, जिसे शुरू में नई कंपनी में सार्वजनिक रूप से शेयरों का व्यापार करने की योजना बनाई गई थी।

 

एक एसईसी फाइलिंग से पता चलता है कि कंपनी को इस साल की पहली छमाही में 60 लाख डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ है और कोई राजस्व उत्पन्न नहीं हुआ है।

Check Also

नोटबंदी से हुआ ये फायदा…

नई दिल्ली : भारत सरकार ने साल 2016 के नवंबर महीने में 500 और 1000 …