यूरोपीय संघ ने इथियोपिया में एक किंडरगार्टन पर हुए हमले की निंदा की

 

द ब्लाट न्यूज़ । यूरोपीय संघ ने रविवार को उत्तरी इथियोपिया में नए सिरे से लड़ाई के दौरान एक किंडरगार्टन पर हवाई हमले की खबरों की निंदा की और पक्षों से शांति वार्ता में शामिल होने का आह्वान किया। यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने ट्विटर पर लिखा, लड़ाई पहले ही लाखों लोगों के जीवन को प्रभावित कर चुकी है।

डीपीए समाचार एजेंसी ने शुक्रवार को स्थानीय मीडिया रिपोटरें के हवाले से बताया कि युद्धग्रस्त इथियोपियाई प्रांत टीग्रे की राजधानी में एक किंडरगार्टन पर हवाई हमले में बच्चों सहित कई नागरिकों की मौत हो गई है। यूरोपीय संघ की विदेश नीति के प्रमुख जोसेप बोरेल ने कहा कि शांति वार्ता में भाग लेने के इथियोपिया सरकार की प्रतिबद्धता पर इस हमले ने सवाल खड़ा कर दिया है।

हमले की निंदा करते हुए संयुक्त राष्ट्र एजेंसी, यूनिसेफ की निदेशक कैथरीन रसेल ने शनिवार को ट्विटर पर कहा कि हवाई हमले में सात लोग मारे गए हैं। इथियोपिया की राष्ट्रीय सेना और अलगाववादी टीग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट (टीपीएलएफ) के बीच लड़ाई इस सप्ताह फिर से तेज हो गई है।

लड़ाई 2020 में शुरू हुई, जब टीपीएलएफ ने इथियोपिया से अलग होने के प्रयास शुरू किए। कई बार टीग्रे की सीमाओं को भोजन और दूसरी सहायता के लिए बंद कर दिया गया और टीपीएलएफ सेनानियों ने इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा पर हमला करने की धमकी दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीग्रे की राजधानी मेकेले पर हुए हमले के पीछे इथोपिया की सेना का हाथ है। हालांकि सेना की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई। शुक्रवार को एक सरकारी बयान में टीग्रे में लोगों से सैन्य सुविधाओं से दूरी बनाए रखने का आग्रह किया गया, क्योंकि उनमें से कुछ को निशाना बनाया जा सकता है।

 

Check Also

पाकिस्तान : गिर गई बस, 20 लोगों की मौत..

पेशावर। उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में शुक्रवार को एक यात्री बस के पहाड़ी रास्ते से फिसलकर गहरी …