श्रीलंकाई पीएम ने आईएमएफ से कहा गरीबों की रक्षा करने की है जरूरत

 

द ब्लाट न्यूज़ । श्रीलंका के प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने ने पीटर ब्रेउर और मासाहिरो नोजाकी के नेतृत्व वाली अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की टीम से कहा कि आईएमएफ के साथ समझौता होने पर देश की सामाजिक सुरक्षा को बढ़ाने की जरूरत है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को जारी एक प्रेस बयान में, प्रधानमंत्री के मीडिया प्रभाग ने कहा कि देश आजादी के बाद से सबसे बड़े आर्थिक और सामाजिक संकट का सामना कर रहा है। प्रधानमंत्री ने आईएमएफ प्रतिनिधिमंडल को बताया कि श्रीलंका ने आयात में कटौती और निर्यात को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाए हैं। गुनावर्धने ने आईएमएफ प्रतिनिधिमंडल से कहा, संकट से सबसे ज्यादा गरीब प्रभावित हैं। हमें आर्थिक सुधारों के दौरान उन्हें सामाजिक कल्याण प्रदान करने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री के मीडिया डिवीजन ने कहा कि आईएमएफ के मासाहिरो नोजाकी ने सहमति व्यक्त की कि ऋण पुनर्गठन और आर्थिक पुनरोद्धार की योजना बनाते समय कमजोर समूहों का कल्याण महत्वपूर्ण है। आईएमएफ प्रतिनिधिमंडल ने इससे पहले सेंट्रल बैंक ऑफ श्रीलंका के गवर्नर नंदलाल वीरसिंघे और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की थी।

 

 

Check Also

राष्ट्रपति जो बाइडन ने जी-7 नेताओं की बुलाई बैठक…

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजराइल पर ईरान के हमले की निंदा की …