कहां पर क्या-क्या हुआ पढ़ें संक्षिप्त में कुछ खास खबरें…


कानपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ने किया निरीक्षण

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के महाराजपुर के किशनपुर जाना गांव स्थित कान्हा गौशाला में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने गौ पूजन किया। फिर उन्होंने गो वंश से निर्मित उत्पादों के स्टॉल से जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने इसे और बेहतर करने के सुझाव दिए। इसके बाद पीपल का पौधा रोपित किया। फिर गौशाला का निरीक्षण किया। इसके साथ गांव के लोगों से गौ वंश के गोबर की खरीद की रूपरेखा बनाने को कहा। निरीक्षण से वह संतुष्ट दिखे। इस बीच पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने ये कहा 👇👇

 

नकदी लेकर फरार हुई महिला को पुलिस ने पकड़ा…

कानपुर। कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र के गंगागंज निवासी कृष्णादेवी का अपने पति नाथूराम से विवाद चल रहा है। जिसका फायदा उठाते हुए पड़ोसी पूनम मिश्रा उर्फ गुड्डी ने कृष्णा देवी को पति से नगदी व गहने बचाने की बात समझाकर उनसे 1.80 लाख की नगदी व जेवर हड़प लिये और मोबाइल बंद कर लापता हो गई। इस पर कृष्णादेवी ने उसके खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने उसे नौबस्ता थानाक्षेत्र के कर्रही स्थित एक मकान से पकड़कर उसकी निशानदेही पर हड़पे रुपए व गहने भी बरामद कर लिए है। 

आप के लिए एक जरूरी सूचना जरा एक बार जरूर पढ़ें..

कानपुर। कानपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस (12469) सात और नौ सितंबर को रद रहेगी। इसी तरह जम्मूतवी-कानपुर एक्सप्रेस (12470) छह और आठ सितंबर को रद की गई है। प्रयागराज-ऊधमपुर एक्सप्रेस (04141) नौ और 12 सितंबर को, जबकि ऊधमपुर-प्रयागराज एक्सप्रेस (04142) 10 व 13 सितंबर को रद रहेगी।

इसी प्रकार प्रयागराज-ऊधमपुर एक्सप्रेस (22431) छह व 10 सितंबर और ऊधमपुर-प्रयागराज एक्सप्रेस (22432) सात और 11 सितंबर को रद की गई है। जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इसी तरह अलग-अलग क्षेत्रों से गुजरने वाली करीब डेढ़ दर्जन अन्य ट्रेनों को भी रद किया गया है। ये सभी ट्रेनें छह से 14 सितंबर के बीच अलग-अलग दिन रद रहेंगी।

महिला ने युवक पर लगाए गम्भीर आरोप,एसएसपी ने दिए निर्देश

अलीगढ़। थाना हरदुआगंज क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने आरोप लगाया है कि गुरुवार की शाम वह अपने घर पर खाना बना रही थी और घर पर अकेली थी, उसी दौरान गांव के ही दो लोग आ गए और महिला को बुरी नियत से दबोच लिया और दोनों युवक महिला को कमरे के अंदर ले गए और उसके साथ बलात्कार किया, महिला द्वारा विरोध करने पर उसे जाति सूचक शब्द कहते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। महिला द्वारा शोर मचाने पर गांव के लोग एकत्रित हो गए। इसी दौरान पीड़ित महिला का पति भी आ गया और उसे लेकर चौकी पहुंचा जहां पीड़ित की तहरीर ले ली लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई पीड़िता अपने पति को लेकर शुक्रवार की सुबह एसएसपी कार्यालय पहुंची और अपने साथ हुई घटना की लिखित शिकायत दी। एसएसपी ने पीड़िता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।

चोरी के आरोप में नाबालिक को युवक ने पीटा..

अलीगढ़। थाना हरदुआगंज क्षेत्र के गांव कलाई के देवेंद्र शर्मा का आरोप है कि मोहल्ले के समुदाय विशेष के युवक के घर से एक हफ्ते पहले पायल चोरी हो गई थी। जिसके शक में बृहस्पतिवार सुबह पुलिस उनके नाबालिग बेटे को एक पुलिसकर्मी के घर पर बहाने से बुलाकर ले गए और पूछताछ के दौरान बेटे के साथ मारपीट की। चीख पुकार सुनकर बेटे के साथियों ने परिजनों को सूचना दी। परिजन पुलिसकर्मी के घर पहुंचे, लेकिन उसने बेटे को नहीं छोड़ा। 112 पर सूचना देने के बाद पहुंची पुलिस ने बेटे को बंधन मुक्त कराया। पीड़ित युवक के पिता ने पुलिस को तहरीर दी है।
वहीं थाना प्रभारी बृजपाल सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है, मामले की जांच पड़ताल की जा रही है जांच के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Edited by:- Rishabh Tiwari

Check Also

निषादराज बोट सब्सिडी योजना का लाभ लेने के लिए 21 जुलाई तक करें ऑनलाइन आवेदन

कानपुर। निषाद राज बोट सब्सिडी योजना के तहत मछुआरों को लाभ देने के लिए योगी …