लाइब्रेरी असिस्टेंट और एलडीसी सहित कई पदों पर हो रही है भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी की तरफ से नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, लाइब्रेरी असिस्टेंट तथा एलडीसी सहित कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें कुल 126 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। बता दें कि नॉन-टीचिंग पदों पर नौकरी पाने का यह बेहद सुनहरा अवसर है। इसमें आवेदकों को नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के भीतर अलग-अलग पदों पर काम करने का अवसर प्राप्त होगा। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को पहले नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 27 जून 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 31 जुलाई 2021

पदों का विवरण:-
लोअर डिविजन क्लर्क- 35
जूनियर स्टेनो- 10
अपर डिविजन क्लर्क- 8
लाइब्रेरी असिस्टेंट- 2
जूनियर मैकेनिक- 11
जूनियर मैकेनिक ईसीई- 04
जूनियर मैकेनिक मैकेनिकल- 02
जूनियर मैकेनिक बीएसई- 01
जूनियर मैकेनिक आईसीआई- 01
हेड क्लर्क- 07
सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट- 03
जूनियर प्रोग्रामर- 13
टेक्निकल असिस्टेंट- 13

शैक्षणिक योग्यताएं:-
नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, लोअर डिविजन क्लर्क के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास होनी चाहिए। साथ-साथ अभ्यर्थियों को इंग्लिश टाइपिंग में 35 वर्ड प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए। वहीं जूनियर स्टेनो के पद पर भी यही योग्यताएं मांगी गई है। अप्पर डिविजन क्लर्क के पद के लिए अभ्यर्थियों का किसी भी क्षेत्र में ग्रेजुएट होना जरुरी है।

लाइब्रेरी असिस्टेंट के लिए लाइब्रेरी साइंस में ग्रेजुएट विद्यार्थी ही आवेदन के पात्र होंगे। जूनियर मैकेनिक के पद पर अप्लाई करने के लिए आईटीआई सर्टिफिकेट रिलेटेड ट्रेड से होना चाहिए। वही हिटलर के लिए किसी भी क्षेत्र से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट के पद के लिए बीई या बी टेक की डिग्री वाले ही अप्लाई कर सकते हैं। इसमें कम से कम 5 वर्ष का एक्सपीरियंस ही मांगा गया है।

Check Also

यूपी बोर्ड परीक्षा 22 फरवरी से होगी शुरु…

प्रयागराज: 22 फ़रवरी से शुरु होने वाली यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की सभी …