इंस्टाग्राम का लक्ष्य आस-पास के व्यवसायों को ढूंढना आसान बनाना है

 

द ब्लाट न्यूज़ । मेटा-स्वामित्व वाली फोटो-शेयरिंग इंस्टाग्राम के लेटेस्ट अपडेट का मकसद यूजर्स के लिए अपने आस-पास के लोकप्रिय स्थानीय व्यवसायों की खोज में मदद करना है। इसके लिए एक खोज योग्य मैप जोड़कर स्थानीय व्यवसायों या आकर्षण को ढूंढा जा सकता है। सीईओ मार्क जुकरबर्ग की एक स्टोरी में इसकी जानकारी मिली है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, मैप आपको आस-पास के स्थानों की एक सूची दिखाएगा और आपको एक निश्चित स्थान के बारे में पोस्ट दिखाएगा।

मैप पर पहुंचने के कुछ तरीके हैं, जैसे यदि कोई व्यक्ति किसी पोस्ट या स्टोरी में किसी स्थान को टैग करता है, तो यूजर टैग पर टैप कर सकते हैं और स्थान के पृष्ठ पर जाने के लिए सी लोकेशन हिट कर सकते हैं। यदि वे मैप पर घूमते हैं, तो वे आस-पास क्या है यह देखने के लिए क्षेत्र को सर्च कर सकते हैं।

उपयोगकर्ता एक्सप्लोर टैब में स्थानों (संपूर्ण शहरों सहित) को भी खोज सकते हैं। किसी स्थान के खोज परिणाम पर टैप करने से आप उस स्थान पर मैप पर पहुंच जाएंगे।

यूजर्स द्वारा किसी क्षेत्र की खोज करने के बाद, वे सर्च रिजल्टस को कम करने के लिए फिल्टर का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए आपको केवल रेस्तरां, बार, पार्क या अन्य प्रकार के स्थान दिखाई देते हैं।

उपयोगकर्ता स्थानों को सहेज भी सकते हैं यदि वे उन्हें बाद में देखना चाहते हैं।

कंपनी ने पिछले साल कुछ देशों में अपडेटेड मैप का परीक्षण शुरू किया था, लेकिन मंगलवार को जुकरबर्ग की कहानी के अनुसार, यह अब व्यापक रूप से उपलब्ध है।

 

Check Also

Google देगा ये बड़ी रकम अगर AI सिस्टम में निकाल लिया बग, जानें पूरी डिटेल

गूगल ने अपना नया एआई बग बाउंटी प्रोग्राम शुरू किया है। कंपनी के एआई सिस्टम …