यूपी: संतकबीरनगर में मामूली विवाद के बाद शख्स ने अपनी मां को उतारा मौत के घाट

यूपी के संतकबीरनगर में रोंगटे खड़े कर देने वाली एक वारदात सामने आई है। एक शराब ने यहां मां से मामूली विवाद के बाद चाकू से ताबड़तोड़ वार कर उन्‍हें मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आराम से सोने चला गया।

मामला संतकबीरनगर के मेंहदावल थाना क्षेत्र के एकला शुक्ल गांव का है। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की देर रात नशे में धुत एक शराबी बेटे ने मां की चाकू से गोद कर हत्या कर दी। रविवार की सुबह मामले की जानकारी हुई। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

आसपास के लोगों के अनुसार गांव निवासी प्रमोद उर्फ बैजनाथ शुक्ल पुत्र स्वर्गीय प्रमोद शराब पीने का आदती है। शनिवार की देर रात नशे में वह घर आया। उसका मां विमला देवी (70) से किसी बात पर विवाद हो गया। मां की बात पर प्रमोद ने आपा खो दिया और चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी। इसके बाद सोने चला गया। रविवार सुबह घटना के बारे में लोगों को जानकारी हुई। लोगों का कहना है कि आए दिन वह शराब के नशे में घर पर मारपीट करता रहता था।

इसी वजह से रात में रोने-चीखने की आवाज सुनकर भी कोई उसके घर नहीं गया। तंग आकर उसकी पत्नी काफी दिनों पहले ही घर छोड़कर चली गई। प्रमोद का बड़ा भाई कहीं बाहर रहता है। हत्या को लेकर पड़ोसी ज्यादा कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। प्रभारी निरीक्षक जयवर्धन सिंह ने बताया कि हत्यारोपी बेटे को हिरासत में ले लिया गया है। अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।

शराब पीने की आदत से पूरा परिवार आ गया तंग

प्रमोद दो भाईयों में छोटा है। बड़ा भाई विनोद उसके शराब पीने की आदत से तंग आकर सपरिवार कानपुर रहता है। मां की हत्या के बारे में उसे जानकारी दी गई है। पत्नी भी शराबी पति के आए दिन मारने-पीटने की वजह से मायके में रहती है। दो बहनों रजनी व पिंकी की शादी हो चुकी है। बेटियां मां की हत्या की खबर सुनते ही एकला गांव आ गई है। घटना को लेकर कुछ भी बोलने को तैयार नही हैं।

पुलिस फोर्स देखकर अचम्भित हुए ग्रामीण

विमला की हत्या के बारे में 112 पर किसी ने फोन कर जानकारी दी। उसके बाद सुबह गांव के लोगों की नींद खुली तो गांव में पुलिस फोर्स देखकर सभी अचम्भित हो गए। प्रमोद के घर पुलिस पहुंचने पर लोग किसी अनहोनी का अंदेशा जताने लगे। लेकिन किसी को भी यह अंदेशा नहीं था कि प्रमोद अपनी मां का हत्यारा बन जाएगा। लोग सन्न हो गए। दहशत ऐसी कि लोग न तो घर पर जाने तक की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।

बुजुर्ग महिला की हत्या की रविवार की सुबह जानकारी मिली। मौके पर पहुंचकर गहनता से जांच की गई। आरोपी प्रमोद को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

कानपुर में 11वीं के छात्र ने पंखे से लटक कर दी जान..

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद के पनकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंदर नगर में 11 वी के छात्र …