75वें जन्मदिन का जश्न राजनीतिक संदेश देगा…

द ब्लाट न्यूज़ । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने अपने 75वें जन्मदिन के जश्न को लेकर पार्टी के अंदर मतभेद की खबरों के बीच, शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार से मुलाकात की और कहा कि कार्यक्रम में निश्चित रूप से राजनीतिक संदेश होगा क्योंकि राजनीति में कोई भी ‘संन्यासी’ नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले महीने जिला मुख्यालय शहर दावणगेरे में कार्यक्रम कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित किया जा रहा है हालांकि यह पार्टी के मंच पर आयोजित नहीं होगा। यह आयोजन 2023 के विधानसभा चुनावों से पहले महत्वपूर्ण हो जाता है।

इन चुनावों में कांग्रेस भाजपा से सत्ता हथियाने की कोशिश करेगी। हालांकि ऐसा अंदेशा भी है कि कार्यक्रम पार्टी के भीतर मुख्यमंत्री पद के संभावित चेहरे को लेकर प्रतिस्पर्धा बढ़ाएगा। एक सवाल के जवाब में सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘एक राजनीतिक संदेश जरूर जाएगा (कार्यक्रम से), क्या हम संन्यासी हैं? क्या राहुल गांधी या शिवकुमार संन्यासी हैं? यह वहां होगा। क्या हमारे पांच साल के कार्यकाल में हमारी उपलब्धियों को सूचीबद्ध करना राजनीति नहीं है? क्या मेरे राजनीतिक सफर को याद करना राजनीति नहीं है? यह है, राजनीति के बिना कुछ भी नहीं किया जा सकता है।’’

शिवकुमार के साथ जलपान पर करीब एक घंटे तक हुई बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि दोनों ने पार्टी के कार्यक्रमों और अगले चुनाव की तैयारी पर चर्चा की। इस दौरान शिवकुमार उनके बगल में बैठे थे। कांग्रेस विधायक दल के नेता ने कहा कि पार्टी के लोग 75 वें जन्मदिन कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं और सिद्धरमैया -75 अमृत महोत्सव समिति में भी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। आर वी देशपांडे समिति के प्रमुख हैं वहीं के एन राजन्ना अध्यक्ष, बसवराज रायारेड्डी महासचिव, और शमनरु शिवशंकरप्पा और एच सी महादेवप्पा स्वागत समिति की अगुवाई कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे 75 साल के होने पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में पार्टी के लोग इसे मील का पत्थर मानते हुए शामिल होंगे। हालांकि यह पार्टी के मंच पर नहीं होगा, लेकिन पार्टी के लोग इसका आयोजन कर रहे हैं।’’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, शिवकुमार और मल्लिकार्जुन खड़गे, बी के हरिप्रसाद, के एच मुनियप्पा और एम बी पाटिल को कार्यक्रम में आमंत्रित किया है और अन्य पार्टी नेताओं को आमंत्रित नहीं किया जाएगा।

दिलचस्प बात यह है कि शिवकुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के 75वें जन्मदिन के मौके पर अगले महीने दावणगेरे में प्रस्तावित कार्यक्रम पार्टी के तत्वावधान में आयोजित किया जाएगा। तीन अगस्त को होने वाले कार्यक्रम को अब तक ‘अराजनीतिक’ बताया गया और इसमें सिद्धरमैया के व्यक्तित्व, करियर और समाज में योगदान पर प्रकाश डाला जाएगा। इसे उनके समर्थक और शुभचिंतक आयोजित कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, 2023 के विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी को इस कार्यक्रम से जोड़ने का फैसला यह ध्यान में रखते हुए किया गया कि सिद्धरमैया और उनका खेमा इसे शक्ति प्रदर्शन के तौर पर पेश कर सकता है।

 

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …