बालों को परमानेंट स्ट्रेट कर देगा नारियल तेल, अपनाए ये टिप्स

आजकल स्ट्रेट बालों का ट्रेंड चल चुका है। आज के समय में लोग स्ट्रेट बाल पसंद करते हैं। यह न सिर्फ आपको इंप्रेसिव लुक देते हैं, बल्कि इन्हें बहुत ज्यादा स्टाइल करने की जरूरत भी नहीं पड़ती। अगर बाल स्ट्रेट हो तो बाल खुले अच्छे लगते हैं और आप इन्हे खोलकर कहीं भी जा सकते हैं।

केले पपीते का पैक- केले और पपीते को मिक्स करके बनाया गया पैक बालों को पोषण देने का काम करता है। इसी के साथ यह बालोंं को सॉफ्ट और स्ट्रेट भी बनाता है। ऐसे में इस पैक को बनाने के लिए केले और पपीते को बराबर मात्रा में पीस लें और इसमें दो चम्मच शहद मिक्स करें। जी हाँ और इस पैक को बालों पर लगाएं और करीब एक घंटे बाद बालों को धो लें। आप इस पैक को हफ्ते में कम से कम दो बार इस्तेमाल करें और ऐसा करने से कुछ ही समय में आपको बालों की क्वालिटी में फर्क नजर आएगा।

कोकोनट ऑयल और कैस्टर ऑयल- कोकोनट ऑयल और कैस्टर ऑयल को बराबर की मात्रा में मिक्स करें और इस तेल को 10 सेकंड के लिए गर्म करें। वहीं इसके बाद कांच के बाउल में डालें और बालों की मसाज करें। अब गर्म तौलिया बालों पर लपेट लें और अब करीब आधे घंटे तक बालों को कवर रखें। वहीं इसके बाद लाइट शेंपू से बालों को धो लें। इस ट्रीटमेंट से भी आपके बालों को स्ट्रेट करने में मदद मिलेगी और इसी के साथ ही आपके बालों को ये पोषण देने का काम करेगा।

नारियल तेल और एलोवेरा जेल- एलोवेरा जेल बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है। हालाँकि अगर इसे नारियल के तेल में मिक्स किया जाए और नारियल के तेल को गुनगुना करके बालों में लगाया जाए, तो बाल सॉफ्ट होते हैं और स्ट्रेट होते हैं। जी हाँ और इस पैक को करीब एक घंटे तक बालों में लगाएं, इसके बाद ठंडे पानी से बालों को धो लें।

नारियल पानी और नींबू- नारियल पानी भी बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है। जी दरअसल इस पानी में नींबू का रस मिक्स करके इसे बालों में लगाएं और रात को सोने से पहले इसे लगाएं और रातभर लगा रहने दें। इसके इस्तेमाल से आपको लाभ होगा।

Check Also

व्हाट्सएप में आने वाला ये कमाल का फीचर…

व्हाट्सएप पर समय-समय पर यूजर्स के लिए नए-नए फीचर आते रहते हैं। अब जल्द ही …